आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी आयशा ने बताए कई राज और सरकार से मांगा पति के लिए रहम

आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ (36 वर्ष) की पत्नी आयशा ने कहाकि, उन्होंने अपनी गलती कुबूल कर ली है, सरकार उन पर रहम करें, और मेरे पति को माफ कर दिया जाए।

By: Mahendra Pratap

Updated: 23 Aug 2020, 01:01 PM IST

लखनऊ. आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ (36 वर्ष) की पत्नी आयशा ने कहाकि, उन्होंने अपनी गलती कुबूल कर ली है, सरकार उन पर रहम करें, और मेरे पति को माफ कर दिया जाए। आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी आयशा ने कहाकि, मैंने उन्हें कई बार उन्हें समझााने की कोशिश की कि, वो जो कुछ करते हैं उसे छोड़ दें नहीं तो हम बर्बाद हो जाएंगे। बच्चों का क्या होगा, वे सभी कहीं के नहीं रहेंगे। आयशा ने आगे बताया कि, मेरे पति अबू यूसुफ यूट्यूब पर वीडियो देखते थे, तकरीरें सुनते थे। वो टेलीग्राम से भी जुड़े हुए थे और तमाम लोगों से उनका सम्पर्क था। वह शुक्रवार को घर से लखनऊ के लिए निकले थे।

आयशा ने बताया कि, पति अबू युसूफ की जानकारी पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने घर से दो आत्मघाती जैकेट, बेल्ट, बारुद, छर्रे, कुछ बोतलें भी बरामद की है। इसके लिए काफी मात्रा में विस्फोटक को बरामद किया था। युसूफ प्रेशर कुकर घर से ही लेकर गए थे।

आतंकी अबू यूसुफ के यूपी से कनेक्शन के बाद एटीएस अलर्ट मोड पर आ गया है। अबू युसुफ यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली के भैंसाही गांव का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार रात जब अबू यूसुफ को अपने कब्जे में लिया तो उसके पास से प्रेशर कुकर से बने दो आईईडी, एक पिस्तौल बरामद और एक बाइक (अपाचे) बरामद हुई। बाइक पर यूपी के किसी जिले का नंबर है। आतंकी के पास 15 किलो विस्फोटक था।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned