यूपी के इन छह शहरों में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, कुछ गड़बड़ की तो सजा तय

कोरोना वायरस केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार कई शहरों में नाइट कर्फ्यू के वक्त को बदला दिया है।

By: Mahendra Pratap

Published: 26 Jun 2020, 03:18 PM IST

लखनऊ. कोरोना वायरस केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार कई शहरों में नाइट कर्फ्यू के वक्त को बदला दिया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा उपायों के बारे में नियम बनाए हैं। कर्फ्यू की अवधि अब रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी। इससे पहले कर्फ्यू की अवधि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक था। यानी कि लोगों को अब रात 8 बजे तक अपने घर वापस आना होगा। इस दौरान आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को ही आवागमन की अनुमति होगी।

मेरठ मंडल कमिश्नर के ताजा आदेश के मुताबिक, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे-सुबह 6 बजे तक होगा। आदेश में यह भी कहा गया कि जो लोग सुरक्षा उपायों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें दंडित किया जाएगा और नियंत्रण क्षेत्रों के भीतर आवाजाही पर सख्त नियंत्रण होगा।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, "17 जून को मेरठ मंडल में कोरोनावायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया था।"

उन्होंने आगे बताया, "उक्त निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है। सभी संबंधित पुलिसकर्मी इसका अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे और जनता से भी आग्रह किया गया है कि वो खुद भी इसका पालन करें।"

coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned