लखनऊ से राजस्थान जाना हुआ आसान, अब दौड़ेंगी और ज्यादा बसें!

लखनऊ से राजस्थान जाना हुआ आसान, अब दौड़ेंगी और ज्यादा बसें!
bus

अब राजस्थान का सफर करना होगा और भी आसान।

लखनऊ। अब राजस्थान का सफर करना होगा और भी आसान। क्योंकि अब परिवहन निगम की बसें उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बीच और ज्यादा संख्या में दौड़ेंगी। अभी तक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बीच सिर्फ 10 से 15 फीसदी मार्ग पर चल रही थी जिसे बढ़ाकर अब 35 फीसदी कर दिया गया हैं। बता दें अभी तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राजस्थान की राजधानी जयपुर व अजमेर तक ही जाती हैं। 


समझौते पर आज होंगे हस्ताक्षर 

उत्तर प्रदेश व राजस्थान के बीच बसों की संख्या बढ़ाने के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह और राजस्थान के परिवहन मंत्री युनुस खान के बीच आज यानि मंगलवार को आपसी समझौते पर हस्ताक्षर होंगे। हालांकि इस मामले में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह और राजस्थान के परिवहन मंत्री यूनुस खान के बीच पहले ही बात हो चुकी थी। आज इस समझौते हस्ताक्षर होंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश की प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला व परिवहन आयुक्त के. रवीन्द्र नायक भी मौजूद रहेंगे।

इन मार्गों पर दौड़ सकती हैं बसें 

इस समझौते पर दोनों मंत्रियों के हस्ताक्षर के बाद दोनों राज्यों के कई इलाकों में बसें दौड़ सकेंगी। जिन इलाकों में बसों का संचालन हो सकता है उनमें कोटा, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर और गंगानगर शहरों को जोड़ा गया है। वहीं राजस्थान से आने वाली बसों को धार्मिक नगरी अयोध्या, आगरा, मथुरा तक संचालित किए जाने पर समझौता होगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned