scriptबेंगलुरु हैट लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल करेंगे पुलिसवाले, गर्मियों में जवानों को मिलेगी राहत | Lucknow traffic police will get new cotton cap as bangalore police | Patrika News

बेंगलुरु हैट लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल करेंगे पुलिसवाले, गर्मियों में जवानों को मिलेगी राहत

locationलखनऊPublished: May 16, 2019 02:59:37 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– भीषण गर्मी से पुलिसकर्मियों को मिलेगी राहत- एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी की बड़ी पहल- बेंगलुरु से मंगवाई गईं 50 टोपियां

police

जल्द बदलेगी यूपी पुलिस की टोपी, अब इस तरह की कैप में नजर आएंगे पुलिसकर्मी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को इस भीषण गर्मी में जल्द ही वूलेन कैप से निजात मिलने वाली है। अब वह वूलेन कैप नहीं, बल्कि कॉटन की कैप पहने नजर आएंगे। यूनिफॉर्म में शामिल होने की वजह से जवानों के लिए वूलेन कैप पहननी अनिवार्य होती है, जिसके चलते कड़ी धूप में ड्यूटी करने के दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लखनऊ एसएसपी की पहल पर ट्रैफिक पुलिस की यूनिफॉर्म में कॉटन कैप को शामिल करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जवानों की दिक्कतों को देखते हुए वूलेन कैप को बदलने का कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक, इसके लिए एसएसपी ने गूगल की सहायता से दूसरे राज्य के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्रेस देखी। पता किया कि गर्मियों के दिनों में अन्य राज्यों के जवान किस तरह की टोपी पहनते हैं। कई राज्यों का मॉडल देखने के बाद उन्हें बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की हैट पसंद आई। इस हैट की खासियत यह है कि तेज गर्मी में भी इसमें धूप कम लगती है और जवानों को सूरज की सीधी रोशनी से बचाती है। इतना ही नहीं, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की इस हैट में वेंटिलेशन भी है, जिसकी वजह से सिर में हवा भी लगती रहती है।
Police
टेस्टिंग के लिए मंगवाई गईं टोपियां
लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रयोग के तौर पर लखनऊ पुलिस के लिए बेंगलुरु से 50 टोपियां मंगवाई गई हैं। यह टोपियां जल्द ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को पहनने के लिए दी जाएंगी। ट्रैफिक कर्मियों ने अगर इन टोपियों को लेकर पॉजिटिव फीडबैक दिया तो इसको सभी पुलिसवालों पर लागू करने लिए उच्चाधिकारियों से अपील की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो