script

उत्तर प्रदेश में 1 नवंबर से तबादलों पर लगेगी रोक, 5 जनवरी तक रहेगी प्रभावी

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2021 09:15:05 am

– 1 नवंबर से शुरू होने जा रहा है यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान – मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में जुटे रहेंगे सभी अधिकारी और क्लर्क

उत्तर प्रदेश में 1 नवंबर से तबादलों पर लगेगी रोक, 5 जनवरी तक रहेगी प्रभावी

उत्तर प्रदेश में 1 नवंबर से तबादलों पर लगेगी रोक, 5 जनवरी तक रहेगी प्रभावी

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 यूपी में एक नवम्बर से लेकर पांच जनवरी तक जिलाधिकारी से लेकर ब्लाक स्तर तक के अफसरों के तबादले पर रोक लग जाएगी। यह रोक 5 जनवरी 2022 तक मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन तक प्रभावी रहेगी। रोक के पीछे मुख्य वजह है कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान ( Voter list revision campaign ) 1 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। और अधिकारी से लेकर क्लर्क तक सभी इस अभियान में जुटे रहेंगे। विशेष परिस्थितियों में आयोग की अनुमति आवश्यक होगी।
यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन आज

1 नवंबर से मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य :- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 1 नवंबर से शुरू होगा। इसी के साथ ही डीएम से लेकर ब्लाक स्तर तक के अधिकारियों और बूथ लेविल आफीसर्स (बीएलओ) के तबादलों पर रोक भी प्रभावी हो जाएगी।
इनके नहीं होंगे तबादले :- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि, डीएम, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीओ, चकबंदी अधिकारी, सहायक चकबंदी अधिकारी और बीएलओ के तबादले इस दौरान नहीं किए जा सकेंगे।
अगर तबादला जरूरी है तो अपनानी होगी यह प्रक्रिया :- अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि, अपरिहार्य परिस्थितियों में किसी अधिकारी का स्थानांतरण करने के लिए शासन को आयोग की पूर्व अनुमति लेनी होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी इसे अपनी संस्तुति के साथ आयोग को भेजेंगे और आयोग की हरी झंडी मिलने के बाद ही स्थानांतरण आदेश जारी किया जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो