scriptबवाल के कारण डेढ़ महीने के भीतर ही बंद हुआ एलयू का सेंट्रल मेस | lucknow university central mess close news in hindi | Patrika News

बवाल के कारण डेढ़ महीने के भीतर ही बंद हुआ एलयू का सेंट्रल मेस

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2017 08:57:27 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

लखनऊ यूनिवर्सिटी की सेंट्रल मेस में रोजाना खाने को लेकर होने वाले बवाल की वजह से इसे बंद कर दिया गया है।

lu
लखनऊ. लखनऊ यूनिवर्सिटी की सेंट्रल मेस में रोजाना खाने को लेकर होने वाले बवाल की वजह से इसे बंद कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि जब तक अगल आदेश नहीं आता तब तक सेंट्रल मेस को बंद रखा जाए। वहीं 18 छात्रों पर एलयू ने कार्रवाई के लिए तहरीर दी । इनको माना सेंट्रल मेस में तोड़फोड़ का दोषी माना जा रहा है। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने बीते दिनों की मेस की सुरक्षा के लिए बाउंसर्स तैनात किए थे। मंगलवार को मेस में खाना कम पड़ जाने और खराब खाना परोसने का आरोप लगाकर स्टूडेंट्स ने मेस के अंदर जमकर हंगामा किया।
मेस संचालक और प्रॉक्टर भिड़े

बीते मंगलवार को मेस संचालक और यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ही आपस में भिड़ गए थे। मेस संचालक ने प्रॉक्टर पर उसके साथ गाली-गलौज तथा अभद्रता करने का आरोप लगाया है। इस बयान के बाद स्टूडेंट और आक्रोशित हो उठे। वहीं प्रॉक्टर का कहना है कि खाने की गुणवत्ता पर टोकने की वजह से मेस संचालक इस तरह के आरोप लगा रहा है।विश्वविद्यालय में प्रोवोस्ट, प्रॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड की लंबी-चौड़ी टीम के नाकाम रहने के बाद सेंट्रल मेस की कमान 13 सितंबर को बाउंसर्स के हाथों में सौंपी गई थी। इसके बाद उसी दिन खाना कम पड़ने की वजह से हंगामा शुरू हो गया।
14 अगस्त को हुई थी शुरुआत

14 अगस्त को गवर्नर राम नाईक और वीसी एसपी सिंह ने सेंट्रल मेस का उद्घाटन किया था। स्टूडेंट्स का आरोप है, ”यहां लगातार कंप्लेन करने के बावजूद घटिया खाना दिया जा रहा है।”इस बात को लेकर स्टूडेंट्स काफी नाराज है। इसको लेकर वो पहले भी 4 बार हंगामा कर चुके हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। उल्टा स्टूडेंट्स को डराया धमकाया जा रहा है।19 सितंबर को रात में स्टूडेंट्स ने एक बार फिर से मेस के स्टाफ से घटिया खाने दिए जाने की कंप्लेन की। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। इससे नाराज स्टूडेंट्स का गुस्सा मेस पर फूट पड़ा। उन्होंने तोड़फोड़ कर जमकर हंगामा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो