लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया अगले हफ्ते से

लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में 70 अंकों की लिखित परीक्षा 30 अंकों का इंटरव्यू होगा।

By: Mahendra Pratap

Published: 08 Dec 2019, 05:57 PM IST

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी कोर्स में प्रवेश की प्रक्रिया अगले हफ्ते से शुरू होगी। इस बार प्रवेश प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया गया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्यवाहक कुलपति एसके शुक्ल की अध्यक्षता में हुई डीन और हेड की बैठक में शैक्षिक सत्र 2019-20 की पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू करने पर सहमति बनी। पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में एक बदलाव किया गया। इस बार 70 अंकों की लिखित परीक्षा तो 30 अंकों का इंटरव्यू होगा। इससे पहले पूर्व वीसी के आदेश पर 90 अंकों की लिखित और 10 अंकों का इंटरव्यू होता था।

शनिवार को बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि मंगलवार को इस मामले में आवेदन करने की तारीख तय हो सकती है। बैठक में नैक मूल्यांकन की तैयारी 31 दिसंबर तक पूरी करने के भी निर्देश दिए गए।

इंटरव्यू में अंकों के निर्धारण के लिए कला, वाणिज्य, विधि संकाय अध्यक्ष, प्रो. राजीव मनोहर, प्रो. अनिल मिश्रा की कमिटी बना दी गई। यह कमिटी इंटरव्यू में अकादमिक एवं प्रस्तुतिकरण के वेटेज का निर्धारण करेगी। पीएचडी प्रवेश, नैक मूल्यांकन और शताब्दी वर्ष समारोह की तैयारी को लेकर प्रशासनिक भवन में शनिवार शाम चार बजे बैठक बुलाई गई।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned