scriptउन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को आज मिलेगी सजा! | Lucknow Unnao Case New Delhi Kuldeep Sengar Judgment Dharmesh Sharma | Patrika News

उन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को आज मिलेगी सजा!

locationलखनऊPublished: Dec 16, 2019 07:48:19 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ आज सोमवार को 2 साल, 6 महीने, 11 दिन बाद दिल्ली की अदालत अपना फैसला सुना सकती है।

Kuldeep Singh Sengar

उन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को आज मिलेगी सजा!

लखनऊ. उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ आज सोमवार को 2 साल, 6 महीने, 11 दिन बाद दिल्ली की अदालत अपना फैसला सुना सकती है। तीसहजारी स्थित जिला जज धर्मेश शर्मा ने 10 दिसम्बर को सीबीआई और आरोपी का पक्ष सुनने के बाद कहा था कि वह आगामी 16 दिसम्बर को मामले में फैसला सुना सकते हैं।
यूपी के उन्नाव जिले में हुए दुष्कर्म मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की किस्मत का फैसला आज हो सकता है, या तो उन्हें जेल में उम्रकैद की सजा कटानी होगी या वह आजाद हो सकत हैं। 4 जून 2017 से शुरू हुए इस मामले को आज 2 साल, 6 महीने, 11 दिन हो गए हैं। इस दौरान हुए घटनाक्रमों के कारण पीड़ित आईसीयू में है। उसके पिता-चाची-मौसी की मौत हो चुकी है, जबकि चाचा जेल में हैं।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर मामले को लखनऊ की अदालत से दिल्ली स्थानांतरित करने के बाद 5 अगस्त से जज इसकी रोजाना सुनवाई कर रहे थे। सेंगर ने महिला को 2017 में कथिततौर पर किडनैप कर उससे रेप किया। सेंगर को अगस्त 2019 में भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। अदालत ने मामले में सह आरोपी शशि सिंह के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं।
इस मामले में अदालत ने बंद कमरे में सुनवाई की। इस दौरान अभियोजन पक्ष के 13 गवाहों और बचाव पक्ष के नौ गवाहों से जिरह हुई। रेप पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए एम्स अस्पताल में एक विशेष अदालत भी बनाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो