उन्नाव में दो नाबालिग लड़कियों की मौत पर यूपी का विपक्ष बिफरा

इस उन्नाव की रहस्यमई मौत पर सूबे की राजनीतिक पार्टियों में क्रोध आ गया। और सबने एक सुर में यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा।

By: Mahendra Pratap

Updated: 18 Feb 2021, 03:56 PM IST

लखनऊ. उन्नाव में दो नाबालिग लड़कियों की मौत और एक नाबालिग लड़की का कानपुर के एक निजी अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। इस उन्नाव की रहस्यमई मौत पर सूबे की राजनीतिक पार्टियों में क्रोध आ गया। और सबने एक सुर में यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा।

बसपा में विद्रोह, 15 से 9 विधायक हुए बागी, सदन में अलग बैठने की जगह मांगी, मायावती परेशान

उप्र में बेटी होना अभिशाप :- अजय कुमार लल्लू

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहाकि, उन्नाव में तीन बेटियों साथ हुई बर्बरता ने देश को हिलाकर रख दिया है। उप्र में बेटी होना अभिशाप हो गया है। एक के बाद एक जिले में बेटियों के साथ बर्बरता, उन्नाव में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति योगी सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण है। मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

लल्लू ने आगे कहाकि, उन्नाव की घटना में गंभीर रूप से घायल बेटी के इलाज की ज़िम्मेदारी सरकार की है। सरकार से अपील है कि उन्नाव की बेटी का इलाज देश के प्रतिष्ठित अस्पताल एम्स से हो जिससे बेहतरीन इलाज हो सके। उम्मीद है सरकार उन्नाव की बेटी के इलाज के प्रति गंभीरता दिखायेगी।

मुख्यमंत्री जी, अब तो रहम कर दो :- ओम प्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहाकि, मुख्यमंत्री जी, अब तो रहम कर दो उत्तर प्रदेश की बेटियों पर। पूरा प्रदेश त्राहिमाम कर रहा है, अब न्याय दे दो।

मैं बेटियों के साथ हूं : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने अपने ट्विट पर लिखा कि, कब तक चुप रहोगे? आज उन्नाव है, कल तुम्हारा जिला होगा, आज उनका गांव है, कल तुम्हारा होगा, आज दलित बेटियाँ पेड़ों से बंधी मिल रही हैं कल तुम बंधे मिलोगे। याद रहे, मूक दर्शक बन कर बर्बादी का तमाशा देखने वालों को इतिहास कायर कहता है। डराओ, धमकाओ, मुकदमा करो, मैं बेटियों के साथ हूं। संजय सिंह आगे लिखा कि, अत्यंत भयावह आदित्यनाथ जी का राज बेटियों के लिये क़ब्रगाह बन गया है, उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है आख़िर कब रुकेगी ये दरिंदगी?

कांग्रेस न्याय दिलाएगी :- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उन्नाव मामले पर कहाकि, केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

BJP
Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned