scriptयूपी में 15 अक्तूबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, अनलॉक 5.0 की नई गाइडलाइन जारी | Lucknow UP 15 October Will open school College Unlock 5.0 guideline | Patrika News

यूपी में 15 अक्तूबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, अनलॉक 5.0 की नई गाइडलाइन जारी

locationलखनऊPublished: Oct 01, 2020 03:07:57 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अनलॉक 5.0 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। आगामी 15 अक्तूबर से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। गृह मंत्रालय की एडवायजरी के अनुसार, यूपी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।

यूपी में 15 अक्तूबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, अनलॉक 5.0 की नई गाइडलाइन जारी

यूपी में 15 अक्तूबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, अनलॉक 5.0 की नई गाइडलाइन जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अनलॉक 5.0 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। आगामी 15 अक्तूबर से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। गृह मंत्रालय की एडवायजरी के अनुसार, यूपी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।
यूपी सरकार की नई गाइडलाइन :- उत्तर प्रदेश 15 अक्तूबर के बाद से चरणबद्घ ढंग से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। शासन ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में स्कूल प्रबंधन अब जिला प्रशासन से विचार-विमर्श कर स्कूल खोल सकेंगे। इसमें स्वैच्छिक रूप से क्लास में शामिल होने वाले बच्चों को अनुमति दी जा सकती है। अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद बच्चे से स्कूल जा सकते हैं।
उत्तर प्रदेश में 50 प्रतिशत दर्शकों के साथ सिनेमाघर तथा मल्टीप्लेक्स भी खुलेंगे। अब खेल की गतिविधियों को भी गति मिलेगी। तरणताल भी खोले जाएंगे। 15 अक्तूबर के बाद कंटेनमेंट जोन के बाहर धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और शैक्षिक गतिविधियों के लिए 200 लोगों की अनुमति दी गई है। इस फैसले से दुर्गापूजा के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो