UP Board 10th, 12th Result 2020: 27 जून को आएगा रिजल्ट, तीन दिन बाद मिलेगा परीक्षार्थियों को पहली बार एक तोहफा

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के रिजल्ट का इंतजार खत्म
हाईस्कूल का रिजल्ट व इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 जून को आएगा

By: Mahendra Pratap

Updated: 24 Jun 2020, 09:56 AM IST

लखनऊ. यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 में हाईस्कूल का रिजल्ट व इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 जून को आएगा। सिर्फ दो दिन का इंतजार बाकी है। पर इस बार यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए एक नई खुशखबरी होगी। पहली बार हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षार्थिओं को डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट मिलेगी। यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट इसे रिजल्ट आने के बाद तीन दिन के अंदर लोड कर दिया जाएगा।

यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट बेहद महत्वपूर्ण होती है। यह मार्कशीट एडमिशन से लेकर नौकरी तक मान्य होगी।। इस बार इंटरमीडिएट के छात्रों ये मार्कशीट दी जाएगी, जिससे आगे के एडमिशन प्रोसेस में कोई दिक्कत नहीं आए। इसके बाद हाईस्कूल के छात्रों का नम्बर आएगा। को उपलब्ध कराई जाएगी। नीना श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानाचार्य को यह जिम्मेदारी मिलेगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख डिजिटल हस्ताक्षर वाली यह मार्कशीट बच्चों को बांटेंगे।

कोरोना काल में अंकपत्र सह प्रमाणपत्र छपवाने में भी परेशानी हो रही है। सही वक्त आने पर अंकपत्र सह प्रमाणपत्र छपवाकर स्कूलों के माध्यम से बंटवाया जाएगा। हर साल रिजल्ट घोषित होने के 15 दिन बाद बच्चों को स्कूलों के माध्यम से मार्कशीट उपलब्ध कराई जाती है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned