scriptकेंद्र जा सकते हैं यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी | Lucknow UP Chief Secretary RK Tiwari can go central Government Deputat | Patrika News

केंद्र जा सकते हैं यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी

locationलखनऊPublished: Oct 07, 2021 07:20:19 pm

– आईएएस मनोज कुमार सिंह तथा जूथिका पाटणकर को भी सचिव स्तर पद के लिए किया गया सूचीबद्ध – प्रदेश शासन ने 140 एसडीएम का किया तबादला

केंद्र जा सकते हैं यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी !

केंद्र जा सकते हैं यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी !

लखनऊ. यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए सूचीबद्ध (इम्पैनल) किया गया है। उनकी तैनाती सचिव या उसके समकक्ष पद पर की जा सकती है। इसके अलावा आईएएस मनोज कुमार सिंह तथा जूथिका पाटणकर को भी सचिव स्तर पद के लिए सूचीबद्ध किया गया है। अगर आर.के. तिवारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाते हैं तो प्रदेश के लिए नए मुख्य सचिव की तलाश शुूरू हो जाएगी। इसी के साथ प्रदेश शासन ने बुधवार को 140 डिप्टी कलेक्टरों (एसडीएम) का तबादला किया है।
यूपी में 140 एसडीएम के तबादले

आर.के. तिवारी 1985 बैच के आईएएस हैं। पिछली बार उनका नाम किन्ही कारणों से इम्पैनलमेंट में नहीं आ सका। इस बार सूचीबद्ध किए गए हैं। तिवारी के अलावा 1988 बैच के मनोज कुमार सिंह व जूथिका पाटणकर को भी सचिव पद के लिए सूचीबद्ध किया गया है। जूथिका मौजूदा समय में केंद्र में ही तैनात हैं। सूत्रों के अनुसार अगर आर.के. तिवारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाते हैं तो प्रदेश में नए मुख्य सचिव की तलाश शुरू हो जाएगी। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी प्रमुख दावेदार हो जाएंगे।
140 एसडीएम के तबादले :- यूपी में तबादलों का दौर जारी है। प्रदेश शासन ने बुधवार को 140 डिप्टी कलेक्टरों (एसडीएम) का तबादला कर दिया। इनमें से ज्यादातर वे एसडीएम हैं जो एक ही जिले में पिछले तीन वर्ष या उससे ज्यादा समय से तैनात हैं। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसे बड़ा फेरबदल माना जा रहा है। मतदाता सूची पुनरीक्षण से लेकर चुनाव संपन्न होने तक डिप्टी कलेक्टरों की अहम भूमिका रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो