scriptयूपी में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी, यात्रियों का होगा एंटीजन टेस्ट | Lucknow UP Corona New guidelines Released passengers Antigen test | Patrika News

यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी, यात्रियों का होगा एंटीजन टेस्ट

locationलखनऊPublished: Mar 18, 2021 06:26:45 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों पर जांच के निर्देश दिए हैं

यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी, यात्रियों का होगा एंटीजन टेस्ट

यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी, यात्रियों का होगा एंटीजन टेस्ट

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस फिर से भड़क गया है। यूपी की योगी सरकार अलर्ट हो गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों पर जांच के निर्देश दिए हैं।
यूपी में कोरोना वायरस का कहर शुरू, इस जिले में मिले सबसे अधिक संक्रमित मरीज, योगी सरकार अलर्ट

यात्रियों की एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच :- मुख्य सचिव आरके तिवारी ने निर्देश जार करते हुए कहाकि,पांच संक्रमित राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच कराई जाए। लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर का नमूना लिया जाए। यूपी के सभी जिलों में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की एंटीजन जांच कराई जाए। लक्षण मिलने पर कांटैक्ट ट्रेसिंग की जाए। साथ ही रेलवे के सहयोग से सभी यात्रियों की सूची प्राप्त कर सर्विलांस कार्रवाई की जाए। मुख्य सचिव ने सख्त निर्देश दिए हैं कि, प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर जहां लंबी दूरी से अन्य प्रदेशों से आने वाली रेलगाड़ियां रुकती हों, वहां 24 घंटे कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।
कैलेंडर के अनुसार कार्रवाई करें :- मुख्य सचिव ने कहाकि, कोविड-19 जांच के लिए क्षेत्रवार तैयार कैलेंडर सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को उपलब्ध कराया जा चुका है। इस कैलेंडर के अनुसार ही प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाए। वर्तमान में दस्तक अभियान में घर-घर भ्रमण कर रहे फ्रंट लाइन वर्कर से प्रतिदिन ऐसे क्षेत्रों के विषय में जानकारी लेने का निर्देश दिया है, जहां देश के अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में नागरिक वापस आए हैं।
मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइंस
पांच राज्यों के यात्रियों पर खास नजर :- पांच राज्यों से आने वालों की कोविड जांच अनिवार्य है। मुम्बई, पुणे, चंडीगढ़, कोच्चि से आ रहे यात्रियों पर खास नजर रखी जाएगी। पुलिस कमिश्नर और डीएम ने संयुक्त रूप से ये निर्देश दिए हैं। ज्यादा संक्रमितों वाले राज्यों को खतरनाक श्रेणी में रखा गया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस आशय के निर्देश दिए हैँ।
संक्रमित व्यक्तियों के घर के बाहर लगेंगे स्टिकर :- संक्रमित व्यक्ति घर के बाहर न निकलें इसके लिए फिर से सख्ती शुरू होगी। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग लगाने और संक्रमित व्यक्तियों के घर के बाहर स्टिकर लगाने के निर्देश दिए हैं। राजधानी में बुधवार को कंटेनमेंट जोन की संख्या 84 हो गई थी। अब इन स्थानों पर बेरिकेडिंग लगेगी। ये कंटेनमेंट जोन गोमती नगर, इन्दिरा नगर, रायबरेली रोड पर सर्वाधिक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो