scriptजिलों में थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग से डीजीपी नाराज, अफसरों को लगाई फटकार | Lucknow UP DGP angry District SHO Arbitrary Posting Officer Damnation | Patrika News

जिलों में थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग से डीजीपी नाराज, अफसरों को लगाई फटकार

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2020 05:01:31 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी डीजीपी ने कोतवालों, थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग को लेकर जिले के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई।

जिलों में थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग से डीजीपी नाराज, अफसरों को लगाई फटकार

जिलों में थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग से डीजीपी नाराज, अफसरों को लगाई फटकार

लखनऊ. यूपी डीजीपी ने कोतवालों, थानेदारों की मनमानी पोस्टिंग को लेकर जिले के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई। डीजीपी को मनमानी पोस्टिंग की लगातार शिकायतें मिल रही थी। नाराज डीजीपी ने इस मनमानी पर नियंत्रण रखने के लिए पत्र लिखकर सभी अफसरों को सचेत किया।
इतना ही नहीं उन्होंने इंस्पेक्टरों की जगह सब इंस्पेक्टर की पोस्टिंग को लेकर सबसे ज्यादा नाराजगी जताई है। पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के दो तिहाई थाने जो निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के लिए चिन्हित किए गए हैं, उनमें सिर्फ निरीक्षक स्तर के ही योग्य अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। साथ ही कहा गया कि उपनिरीक्षक स्तर के किसी भी अधिकारी को इन थानों में थाना प्रभारी के रूप में तैनात नहीं किया जाएगा। पत्र में आगे कहा गया कि यदि किसी थाने पर एक से अधिक निरीक्षकों की तैनाती की जाती है तो यह ध्यान में रखा जाए कि सबसे वरिष्ठ अधिकारी को ही प्रभारी निरीक्षक बनाया जाए।
जनपदों में थानाध्यक्षों प्रभारी निरीक्षकों की नियुक्ति में अनुसूचित जाति/ जनजाति/ पिछड़ी जाति समुदाय में आरक्षण विषयक जारी शासनादेश दिनांक 18.07.2007 का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो