script

यूपी में जिलाधिकारियों की रैंकिंग में महोबा नम्बर वन, लखनऊ 17वें नम्बर पर

locationलखनऊPublished: Oct 26, 2021 01:08:00 pm

– बुंदेलखंड के चार जिलाधिकारी टॉप-10 में शामिल – सितंबर रैकिंग में ललितपुर दूसरा, जालौन चौथा व चित्रकूट को सातवां स्थान मिला – जिलों की रैंकिंग में सबसे फिसड्डी श्रावस्ती रहा

यूपी में जिलाधिकारियों की रैंकिंग में महोबा नम्बर वन, लखनऊ 17वें नम्बर पर

यूपी में जिलाधिकारियों की रैंकिंग में महोबा नम्बर वन, लखनऊ 17वें नम्बर पर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार आम जनता की समस्याओं का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के आधार पर डीएम की रैंकिंग करती है। सितंबर की जिलाधिकारियों की जारी रैकिंग में यूपी के बड़े-बड़े शहरों को पिछड़ते हुए महोबा ने टॉप किया है। इस बार की रैकिंग में बुंदेलखंड के चार जिलाधिकारी टॉप-10 में शामिल हैं। राजधानी लखनऊ की 17वीं रैंक आई है।
यूपी के सभी जिलों में जीका वायरस को लेकर अलर्ट

बुंदेलखंड के चार जिलाधिकारी शामिल:- जिलाधिकारियों रैकिंग में डीएम के कार्यों पर निगाह रखी जाती है। आमजनता की समस्याओं का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण अहम कार्य है। इनमें मुख्यमंत्री व शासन स्तर से लेकर तहसील व जिले तक की जाने वाली शिकायतें शामिल हैं। सितंबर की रैकिंग में महोबा प्रथम, ललितपुर दूसरा, जालौन चौथा व चित्रकूट को सातवां स्थान मिला है।
सबसे फिसड्डी श्रावस्ती :- टॉप-10 के अन्य जिलों में जालौन के साथ आगरा व फर्रुखाबाद ने साझातौर पर चौथी रैंक हासिल की है। एटा व चित्रकूट भी संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर हैं। गौतमबुद्धनगर को नौवां व बुलंदशहर को 10वां स्थान मिला है। जिलों की रैंकिंग में सबसे फिसड्डी श्रावस्ती रहा है।
अवध के जिलों की रैंक

लखनऊ- 17
बाराबंकी- 19
बहराइच- 19
गोंडा – 23
सुल्तानपुर- 26
सीतापुर- 30
रायबरेली- 47
अंबेडकरनगर- 54
अमेठी- 58
अयोध्या- 68
बलरामपुर- 70
श्रावस्ती- 75

ट्रेंडिंग वीडियो