scriptबिजली बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा भारी इनाम, लॉकडाउन में सीएम योगी का तोहफा | Lucknow UP Electricity Bill online Payment Fees UPPCL Lockdown CM Yogi | Patrika News

बिजली बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा भारी इनाम, लॉकडाउन में सीएम योगी का तोहफा

locationलखनऊPublished: Mar 27, 2020 06:41:21 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक तोहफा। घर से ही बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करने पर योगी सरकार आप को ईनाम देगी।

बिजली बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा भारी इनाम, लॉकडाउन में सीएम योगी  का तोहफा

बिजली बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा भारी इनाम, लॉकडाउन में सीएम योगी का तोहफा

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक तोहफा। घर से ही बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करने पर योगी सरकार आप को ईनाम देगी।

कोरोना वायरस को फैलाने से रोकने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। आवश्यक वस्तुओं के लिए ही बहुत जरूरी होने पर बाहर जाने की अनुमति है। ऐसी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग होना बहुत जरूरी है। इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक पहल की। जिसमें बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर उपभोक्ताओं को अब किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।
कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने उपभोक्ताओं के हित में नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। अभी तक डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान पर बैंकिंग कंपनियों शुल्क लेती थी। अब इस शुल्क का भुगतान यूपीपीसीएल करेगा।
विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान ई-निवारण ऐप के जरिए कर सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर अथवा https://bit.ly/2UpjQqK लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त उपभोक्ता यूपीपीसीएल की बेबसाइट www.upenergy.in पर बिल भुगतान के टैब पर बिल का भुगतान कर सकते हैं। शहरी उपभोक्ता सीधे https://bit.ly/2WBPeVB लिंक से सीधे भुगतान कर सकते हैं। ग्रामीण उपभोक्ता https://uppcl.mpower.in/wss लिंक के जरिये सीधे अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं।
किसी भी कठिनाई पर उपभोक्ता हेल्पलाइन 1912 पर फोन कर समस्या का समाधान पा सकते हैं। उपभोक्ताओं को एसएमएस से भी बिलों के भुगतान का लिंक साझा किया जा रहा है। उपभोक्ता बिल भुगतान की प्रक्रिया को समझने के लिए यूट्यूब लिंक https://www.youtube.com/watch?v=mIwbf0Mla4I” rel=”nofollow पर उपलब्ध वीडियो ट्यूटोरियल की मदद ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो