scriptस्कूल फीस जमा कराएं अभिभावक, पर यूपी सरकार ने इनको दी फीस से छूट | Lucknow UP government Instructions School fees 6 July school Will open | Patrika News

स्कूल फीस जमा कराएं अभिभावक, पर यूपी सरकार ने इनको दी फीस से छूट

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2020 10:56:37 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ल ने दिए निर्देशयूपी में 12वीं तक के स्कूल छह जुलाई से खुलेंगे

स्कूल फीस जमा कराएं अभिभावक, पर यूपी सरकार ने इनको दी फीस से छूट

स्कूल फीस जमा कराएं अभिभावक, पर यूपी सरकार ने इनको दी फीस से छूट

लखनऊ. अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ल ने कहाकि उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूल कॉलेज 6 जुलाई से खुलेंगे। सभी विद्यालय हर हाल में 15 जुलाई तक ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर देंगे। साथ कहाकि छात्र-छात्राएं नहीं सिर्फ ऑनलाइन क्लास, दाखिले के लिए शिक्षकों और कर्मचारियों को स्कूल बुला सकेंगे। अभिभावकों से कहा कि स्कूल फीस तुरंत जमा करें।
अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ल ने अभिभावकों को निर्देश दिया कि नियमित वेतनभोगी सरकारी, सार्वजनिक उपक्रम में कार्यरत अभिभावक मासिक स्कूल फीस जमा करें। इसके अलावा इनकम टैक्स जमा करने वालों को भी मासिक स्कूल फीस जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जो अभिभावक फीस देने में सक्षम हों, वे भी फीस जमा करें।
फीस जमा करने में असमर्थ अभिभावकों को राहत देते हुए अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ल ने कहाकि जो अभिभावक लॉकडाउन की वजह से आर्थिक रूप से समस्या का सामने कर रहे हैं, फीस देने में सक्षम नहीं वो विद्यालय में एप्लीकेशन दें। इसमें उन्हें फीस न जमा कर पाने की वजह और परिस्थितियों के बारे में बताना होगा। स्कूल-कॉलेज ऐसे अभिभावकों से किश्तों में फीस लेंगे। हालाकिं, इसके बावजूद अगर कोई अभिभावक फीस नही जमा कर पाता तो भी न तो छात्र को ऑनलाइन पढ़ाई से वंचित किया जाएगा और न ही स्कूल से नाम काटा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो