यूपी ग्राम प्रधान शपथ ग्रहण समारोह इस तारीख को होने की उम्मीद

UP Gram Pradhan swearing ceremony : कोरोना की वजह से ग्राम पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले ग्राम प्रधान कुछ मायूस जरूरी होंगे।

By: Mahendra Pratap

Published: 11 May 2021, 01:23 PM IST

लखनऊ. UP Gram Pradhan swearing ceremony : कोरोना की वजह से ग्राम पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले ग्राम प्रधान कुछ मायूस जरूरी होंगे। पर उम्मीद की जा रही है कि मई के अंतिम या जून के पहले सप्ताह में प्रधानों का शपथ कराया जा सकता है। साथ ही ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अब जून में होने की संभावना प्रबल है।

यूपी कोरोनावायरस अपडेट: बीते 24 घंटे में प्रदेश में 21,331 नए मरीज मिले, 278 की मौत

संक्रमण का डर :- दरअसल, पंचायत चुनाव से कोविड महामारी का ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से बढ़ा है। कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन के लिए 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू है। नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को ब्लॉक स्तर पर एक साथ शपथ दिलाने की परंपरा रही है। प्रत्येक ब्लॉक में प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ शपथ कराने पर लगभग 1000 लोगों के उपस्थित होने की संभावना है।

नई तारीख पर विचार :- इतनी बड़ी संख्या में एक जगह एकत्र होना खतरे घंटी है। पंचायत विभाग इस गंभीरता को समझते हुए शपथ ग्रहण समारोह को टला रहा है। ऐसे में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू के असर का आकलन करने के बाद प्रधानों का शपथ तथा ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव पर नए सिरे से विचार होगा। सुरक्षा और सहमति को देखते हुए नई तारीख का ऐलान किया जाएगा।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned