scriptविदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन | Lucknow UP IAS Suhas Yathiraj Brazil Para Badminton International 2020 | Patrika News

विदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2020 06:44:46 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

आईएएस सुहास एलवाई ने ब्राजील इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन में एक और बड़ी सफलता हासिल फ्रांस के लुकास मजूर को मात दे एकल खिताब पर जताया कब्जा

विदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन

विदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन

लखनऊ. विदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश नाम रोशन किया। उत्तर प्रदेश के आईएएस अफसर सुहास एलवाई ने इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन में एक और बड़ी सफलता हासिल की है। साओ पाउलो ब्राजील में आयोजित ब्राजील ओपन पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में विश्व के नम्बर एक शटलर फ्रांस के लुकास मजूर को 9-21, 21-16, 21-19 से मात देते हुए एकल खिताब पर कब्जा जताया। इस जीत के साथ सुहास एलवाई के टोक्यो पैरा ओलम्पिक गेम्स में हिस्सा लेने की संभावनाएं बलवती हो गई है।
56 मिनट तक चला मैराथन मुकाबला तीन गेम तक खिंचा। पहला गेम 9-21 से गंवाने के बाद लग रहा है था कि सुहास एक बार फिर मजूर की चुनौती को पार नहीं पा सकेंगे लेकिन अगले दो गेम में उन्होंने शानदार खेल को प्रदर्शन किया। और 21-16 21-16 से धमाकेदार जीत के खिताब अपने नाम कर लिया। सुहास और मजूर के बीच यह आठवां मुकाबला हुआ, जिसमें फ्रांस के शटलर ने छह और भारतीय शटलर ने दो मुकाबले अपने नाम किए।
विदेश में एक और आईएएस अफसर ने उत्तर प्रदेश का नाम किया रोशन
जीत के बाद सुहास एलवाई ने कहाकि यह मेरे बैडमिंटन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ जीतों में शुमार है। मजूर विश्व के सर्वश्रेष्ठ शटलर हैं और पहले टोक्यो पैरा ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। मुकाबले की शुरुआत में बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने की सोचकर उतरा था, हनुमान जी ने मेरी सुन ली उसकी बदौलत यह महत्वपूर्ण मुकाबला जीतने में सफल रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो