यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को होगी वोटिंग, 199 उम्मीदवार एमएलसी बनने की लगाए हैं आस

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक एवं स्नातक चुनाव के लिए मंगलवार को पड़ेगा वोट
11 सीटों के लिए 199 प्रत्याशी आजमाएंगे अपना-अपना भाग्य

By: Mahendra Pratap

Published: 30 Nov 2020, 11:00 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों के लिए एक नवम्बर मंगलवार सुबह 8 से वोट डाले जाएंगे। 11 सीटों के लिए 199 प्रत्याशी अपने-अपने भाग्य को आजमाएंगे। चुनाव प्रचार में लगे प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने रविवार शाम पांच बजे से प्रचार पूरी तरह से बंद कर अब मतदान का इंतजार कर रहे हैं। शिक्षक क्षेत्र की छह और स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों के लिए भाजपा, सपा और कांग्रेस सहित निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी एक कर दिया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने बताया कि मंगलवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। स्नातक क्षेत्र आगरा में 22, इलाहाबाद-झांसी में 16, लखनऊ में 24, मेरठ में 30 और वाराणसी में 22 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। शिक्षक क्षेत्र से आगरा में 16, बरेली-मुरादाबाद में 15, गोरखपुर-फैजाबाद में 16, लखनऊ में 11, मेरठ में 15 और वाराणसी में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मतदान के लिए जरूरी :- विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक चुनाव में वोट डालने के लिए मतदाता आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, राज्य एवं केंद्र सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय या अन्य निजी औद्योगिक घरानों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी पहचान-पत्र, सांसदों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए आधिकारिक पहचान-पत्र, शैक्षिक संस्थाओं द्वारा जारी पहचान-पत्र, विवि से जारी उपाधि, डिप्लोमा का प्रमाण पत्र, मूलरूप में एवं सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाण-पत्र होना जरूरी है। इनमें से कोई भी एक पहचान पत्र दिखाकर वोट डाल सकेंगे।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned