यूपी में आज से खुलेंगे कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल, कल्याण सिंह का त्रयोदशी संस्कार आज

- यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 01 Sep 2021, 07:55 AM IST

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। आज बुधवार तारीख 1 सितम्बर है। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

कक्षा एक से पांचवीं तक खुलेंगे स्कूल

लखनऊ. यूपी में आज से कक्षा एक से पांचवीं तक खुलेंगे स्कूल, थर्मल स्‍कैनर से छात्रों की जांच जरूरी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 की बैठक में स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का कार्य हर दिन हो। पठन-पाठन के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाए।

मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का त्रयोदशी संस्कार आज

अलीगढ़ : यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का त्रयोदशी संस्कार आज, सीएम योगी कई राज्यों के राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधि होंगे शामिल, यह कार्यक्रम कल्याण सिंह के गृहक्षेत्र अतरौली के केएमबी इंटर कालेज में है। वहीं, वीवीआईपी के आगमन के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन ने धनीपुर हवाई पट्टी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए।

कोरोना महामारी में पंचायत चुनाव में कुल 2,128 कार्मिकों की मौत हुई

लखनऊ. कोरोना महामारी के दौरान पंचायत चुनाव में कुल 2,128 कार्मिकों की मौत हुई, विभाग ने आयोग को भेजी सूची। आयोग मृत कार्मिकों के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगा। इसमें पूर्व में भेजी गई तीन सूची में शामिल कार्मिकों के साथ 46 अन्य के नाम शामिल करते हुए चुनाव ड्यूटी के दौरान कुल 2,128 कार्मिकों के मृत्यु की बात कही गई है। जिलाधिकारियों ने ये 46 नाम पिछली सूची जारी होने के बाद भेजी थी। इस तरह 2,128 में 2,097 कार्मिकों की कोविड से मृत्यु हुई है। अन्य 31 कार्मिकों की अन्य कारणों से (नॉन कोविड से) मृत्यु हुई है।

ज्ञानवापी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला 9 सितंबर को

वाराणसी. वाराणसी के ज्ञानवापी स्थित स्वयं-भू भगवान विश्वेश्वर नाथ मंदिर-मस्जिद विवाद के मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित, 9 सितंबर आएगा फैसला, याचिका में वाराणसी सिविल जज सीनियर डिवीजन के आदेश को चुनौती दी गई है। वाराणसी जिला कोर्ट ने एएसआई को खुदाई का आदेश दिया था। इस मामले में मस्जिद इंतजामिया कमेटी और उप्र सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से याचिका दाखिल कर निचली अदालत द्वारा पारित आदेश को चुनौती दी गई है। जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकल पीठ ने आज सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया है।

लामार्ट्स की छात्रा को जिन्नात का भय दिखाकर लाखों की ठगी

लखनऊ. लामार्ट्स गर्ल्स कालेज की छात्रा को जिन्नतों के साए का भय दिखाकर और उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देकर मौलवी ने 8.73 लाख रुपये ठग लिए। छात्रा के परिवारीजन की तहरीर पर महानगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस और सर्विलांस टीम मोबाइल नंबर के आधार पर मौलवी की तलाश कर रही है।

गोरखपुर को आयुष विश्वविद्यालय व गोरखनाथ विश्वविद्यालय की सौगात देंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned