scriptउत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश, लोगों का सम्मान बचाएं, राहत सामग्री देते वक्त न लें फोटो | Lucknow UP Policemen Strict order relief material Photo Assem Arun | Patrika News

उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश, लोगों का सम्मान बचाएं, राहत सामग्री देते वक्त न लें फोटो

locationलखनऊPublished: Apr 08, 2020 02:02:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लॉकडाउन में प्रदेश में बहुत सारे लोग है जो भूख से बिलबिला रहे हैं। सरकार ने भी जनता के इस दर्द को समझते हुए उनके लिए राहत मुहैया कराई। पर बहुत सारे गैरतमंद लोग सामान लेना तो चाहते हैं पर अपने सम्मान को बचाने के लिए हिचकते हैं। ऐसे कई मामले सामने आने पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (डायल 112) असीम अरुण ने अपने पुलिसकर्मियों को यह आदेश दिया कि वो अब राहत सामग्री देते वक्त फोटो क्लिक नहीं करें।

उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश, लोगों का सम्मान बचाएं, राहत सामग्री देते वक्त न लें फोटो

उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश, लोगों का सम्मान बचाएं, राहत सामग्री देते वक्त न लें फोटो

लखनऊ. लॉकडाउन में प्रदेश में बहुत सारे लोग है जो भूख से बिलबिला रहे हैं। सरकार ने भी जनता के इस दर्द को समझते हुए उनके लिए राहत मुहैया कराई। पर बहुत सारे गैरतमंद लोग सामान लेना तो चाहते हैं पर अपने सम्मान को बचाने के लिए हिचकते हैं। ऐसे कई मामले सामने आने पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (डायल 112) असीम अरुण ने अपने पुलिसकर्मियों को यह आदेश दिया कि वो अब राहत सामग्री देते वक्त फोटो क्लिक नहीं करें।
कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है। जिसके वजह से गरीब और जरुरतमंद लोगों के आगे रोजी के साथ—साथ रोटी की भी समस्या खड़ी हो गई है। इस समस्या के निपटारे के लिए प्रशासन की ओर से भी हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरों को देखा गया है, जिनमें लोग किसी व्यक्ति को राहत सामग्री या खाना देते हुए फोटो भी क्लिक करवा रहे हैं।
ऐसे कई मामले सामने आने पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (डायल 112) असीम अरुण ने पुलिसकर्मियों के लिए नया आदेश जारी किया है। आदेश में कहा कि पुलिसकर्मियों के जरिए किसी भी व्यक्ति को खाना देते समय या राहत सामग्री पहुंचाते समय उसकी फोटो नहीं खींची जाएगी। आदेश में कहा गया है कि राहत सामग्री पहुंचाते समय संबंधित का फोटो खींचा जाता है जो सोशल मीडिया पर शेयर किया जाता है। संज्ञान में आया है कि अपना चेहरा सार्वजनिक होने के डर से जरूरतमंद लोग राहत साम्रगी लेने से कतरा रहे हैं। निजी मर्यादा के चलते ऐसा स्वभाविक भी है। ऐसे में राहत साम्रगी देते वक्त फोटो न खींचे जाने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो