गलत बिल बनाया तो मीटर रीडर का जेल जाना तय, अफसर भी नपेंगे, यूपी के ऊर्जा मंत्री ने चेताया

उत्तर प्रदेश में विद्युत उपभोक्ता अब राहत की सांस ले सकते हैं। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत उपभोक्ता के अफसरों और कर्मचारियों को चेताते हुए कहाकि अब गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर की खैर नहीं, पकड़े जाने पर जेल जाना तय है।

By: Mahendra Pratap

Published: 01 Mar 2020, 10:48 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विद्युत उपभोक्ता अब राहत की सांस ले सकते हैं। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत उपभोक्ता के अफसरों और कर्मचारियों को चेताते हुए कहाकि अब गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर की खैर नहीं, पकड़े जाने पर जेल जाना तय है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को मध्यांचल मुख्यालय में लेसा अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उस बैठक में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अफसरों को साफ-साफ कह दिया कि गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर अब जेल जाएंगे। स्मार्ट मीटर लगने से बिल की गड़बड़ी को 31 मार्च तक एलएंडटी को दूर करना होगा। ऐसा न करने पर कंपनी के सीनियर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोई भी मीटर रीडर गलत बिल बनाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाए। जिन विद्युत उपकेंद्रों और विभागीय कार्यालयों पर उपभोक्ताओं से जुड़े काम होते हैं, वहां उनको प्राथमिकता दी जाए। अधीक्षण अभियंता आदर्श उपकेंद्र और आदर्श कार्यालय बनाने के लिए अपना बेहतर प्रदर्शन करें। उपकेंद्रों के संपर्क मार्गों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराने, कार्यालय के लिए दिशा इंडीकेटर लगवाने, उपभोक्ता केंद्रों पर सफाई, उनके बैठने की व्यवस्था, पानी व रोशनी के व्यापक इंतजाम किए जाएं।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned