scriptराज्यसभा चुनाव: प्रो रामगोपाल यादव का नामांकन दाखिल, जीत पक्की | Lucknow UP Rajya Sabha Election Ramgopal Yadav Nomination Victory sure | Patrika News

राज्यसभा चुनाव: प्रो रामगोपाल यादव का नामांकन दाखिल, जीत पक्की

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2020 01:53:17 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

राज्यसभा के लिए पांचवी बार उम्मीदवार बनाने पर पार्टी नेतृत्व का जताया आभार

राज्यसभा चुनाव: प्रो रामगोपाल यादव का नामांकन दाखिल, जीत पक्की

राज्यसभा चुनाव: प्रो रामगोपाल यादव का नामांकन दाखिल, जीत पक्की

लखनऊ. यूपी में राज्यसभा के 10 सदस्यों का कार्यकाल आगामी 25 नवम्बर को खत्म हो रहा है। राज्यसभा सीटों का चुनाव 9 नवंबर को कराया जाना तय हुआ है। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रो रामगोपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश विधानसभा के राजर्षि पुरूषोत्तम दास टण्डन हाल में उनके साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई बड़े नेता शामिल थे।
देश और प्रदेश की सारी जनता दुखी :- नामाकंन के बाद समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया, लेकिन नामांकन भरकर निकले रामगोपाल यादव ने पार्टी नेतृत्व को राज्यसभा के लिए पांचवी बार उम्मीदवार बनाने पर धन्यवाद कहा। प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि देश और प्रदेश की सारी जनता दुखी है, ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता जो सत्ताधारी दल के मन को दुखाए। ऐसा माना जा रहा है कि रामगोपाल यादव का समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा जाना लगभग तय है।
एक सीट के लिए जोड़ तोड़ :- यूपी में राज्यसभा के 10 सदस्यों का चुनाव 9 नवंबर होगा। वोटिंग के तुरंत बाद ही शाम तक परिणाम भी घोषित हो जाएगा। माना जा रहा है कि 10 में से 8 सीटों पर कमल का फूल खिलेगा। एक सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है। शेष एक सीट के लिए जोड़ तोड़ की कवायद जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो