राज्यसभा उपचुनाव : भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद ने नामांकन दाखिल किया

UP Rajya Sabha seat by election : मुख्यमंत्री योगी भी रहे मौजूद, निर्विरोध चुना जाना तय

By: Mahendra Pratap

Published: 13 Aug 2020, 04:49 PM IST

लखनऊ. लखनऊ. सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा (Beni Prasad Verma) के निधन के बाद यूपी में राज्यसभा की खाली सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए (UP Rajya Sabha seat by election) भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन दाखिल करने की आज ही अंतिम तारीख है। जयप्रकाश निषाद की निर्विरोध जीत तय मानी जा रही है। राज्यसभा सीट के लिए 24 अगस्त को मतदान होगा।

जयप्रकाश निषाद गोरखपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। वह बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2012 में चौरीचौरा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। जयप्रकाश निषाद (Jai Prakash Nishad) का कार्यकाल पांच मई 2022 तक रहेगा। जयप्रकाश निषाद ने 2018 में भाजपा ज्वाइन की थी। इससे पहले वह सपा और बसपा में रह चुके हैं।

भाजपा ने जयप्रकाश निषाद पर दांव आजमा कर एक तीर से कई निशाने साधे हैं। अति पिछड़ों में पकड़ मजबूत करने के साथ पूर्वांचल में पार्टी की ताकत देने की रणनीति को आगे बढ़ाया है। उत्तर प्रदेश में 14 फीसद निषाद समुदाय के लोग हैं। यह गोरखपुर और आसपास की कुछ सीटों पर अपना खासा प्रभाव रखते हैं।

BJP
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned