scriptरिटायर होने जा रहे पीसीएस-पीपीएस अफसरों के मंसूबों पर फिरा पानी, सीएम का नया फैसला | Lucknow UP Retirement PCS PPS Officer District Deployment CM Decision | Patrika News

रिटायर होने जा रहे पीसीएस-पीपीएस अफसरों के मंसूबों पर फिरा पानी, सीएम का नया फैसला

locationलखनऊPublished: Sep 11, 2020 01:21:09 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी के एक साल रिटायरमेंट बाकी पीसीएस और पीपीएस अफसर पर गिरेगी गाज मुख्यमंत्री कार्यालय ने नियुक्ति एवं कार्मिक के साथ गृह विभाग को भेजा पत्र ऐसे अफसरों को नहीं मिलेगी जिलों में तैनातीउनके जगह काम करेंगे तेज तर्रार अफसर

रिटायर होने जा रहे पीसीएस-पीपीएस अफसरों के मंसूबों पर फिरा पानी, सीएम का नया फैसला

रिटायर होने जा रहे पीसीएस-पीपीएस अफसरों के मंसूबों पर फिरा पानी, सीएम का नया फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में अब कानून-व्यवस्था से किसी भी प्रकार की ढिलाई करने के मूड में नहीं है। कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने और जनता को समय से न्याय दिलाने की दिशा में योगी सरकार ठोस कदम उठाने जा रही है। इसी के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने एक नए फैसला लेने जा रही है। अब प्रदेश सरकार के जिन पीसीएस और पीपीएस अफसरों के सेवानिवृत्ति में सिर्फ एक साल शेष होगा वह अब जिलों में नौकरी नहीं कर सकेंगे। इन अफसरों को जिलों की तैनाती से हटाया जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में नियुक्ति एवं कार्मिक के साथ गृह विभाग को पत्र भेज दिया है। दोनों विभाग ऐसे अफसरों की लिस्ट बनाकर निर्देश का पालन करने की तैयारी कर रहे हैं।
नियुक्ति एवं कार्मिक व गृह विभाग को पत्र भेजा:- बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सेवा के जिन अफसरों का रिटायरमेंट एक साल बचा है, उन्हें जिलों में तैनाती नहीं मिलेगी। इस फैसले के बाद तय हो गया है कि ऐसे अफसरों को जल्द ही जिलों से हटा दिया जाएगा। इसमें पीसीएस के साथ पीपीएस और अन्य राज्य सेवा के अधिकारी आएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में नियुक्ति एवं कार्मिक के साथ गृह विभाग को पत्र भेज दिया है।
तेज तर्रार अफसर होंगे तैनात :- मुख्यमंत्री कार्यालय के इस पत्र के आधार पर कार्मिक विभाग अब अन्य विभागों को शीघ्र पत्र भेजने की तैयार कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश के आधार पर नियुक्ति विभाग जल्द ही इस पर काम शुरू करने जा रहा है। नियुक्ति विभाग सबसे पहले जिलों में तैनात ऐसे पीसीएस अफसरों का ब्यौरा जुटाएगा, जिनके सेवानिवृत्ति का शेष एक साल बचा हुआ है। नियुक्ति विभाग ऐसे अफसरों को हटाकर उनके स्थान पर तेज तर्रार अफसरों को जिलों में तैनाती देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो