scriptस्कूल अभी नहीं खुलेंगे, जारी होगी नई गाइडलाइन | Lucknow UP school now No Will open new Guideline Ongoing | Patrika News

स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, जारी होगी नई गाइडलाइन

locationलखनऊPublished: Sep 21, 2020 12:21:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

इस कोरोना काल के गंंभीर समय को देखते हुए यूपी के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय अभी नहीं खोले जाएंगे। इसके लिए नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, जारी होगी नई गाइडलाइन

स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, जारी होगी नई गाइडलाइन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की खराब हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि यूपी के स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे। हालात को पहले देखा जाएगा फिर कोई निर्णय लिया जाएगा। तो इस कोरोना काल के गंंभीर समय को देखते हुए यूपी के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय अभी नहीं खोले जाएंगे। इसके लिए नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।
वैसे केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में 21 सितंबर से विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने के लिए छूट दी थी, पर बढ़ते कोरोना मामलों के कारण अभी प्रदेश में इस पर रोक लगाई गई है। छात्रों के साथ अभिभावक भी खौफ में हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने कहा कि स्कूलों में अभी पठन-पाठन शुरू नहीं होगा। विभाग स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाने के संबंध में निर्णय लेगा।
यूपी में कोरोना संक्रमित 3.54 लाख पार हो चुकी है। प्रदेश में रोजाना साढ़े छह से सात हजार संक्रमित मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग के अफसरों का मानना है कि प्रदेश में यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई के स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक में डेढ़ करोड़ से अधिक विद्यार्थी हैं। संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए फिलहाल अभी बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो