scriptयूपी में आज से खुले कॉलेज-विश्वविद्यालय, कोरोना डर मिश्रित खुशी संग कक्षाओं में पहुंचे छ़ात्र-छ़ात्राएं | Lucknow UP today Open College university Corona Guideline Strictness | Patrika News

यूपी में आज से खुले कॉलेज-विश्वविद्यालय, कोरोना डर मिश्रित खुशी संग कक्षाओं में पहुंचे छ़ात्र-छ़ात्राएं

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2020 02:05:34 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बेहद सख्ती के साथ होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

यूपी में आज से खुलें कॉलेज-विश्वविद्यालय, कोरोना डर मिश्रित खुशी संग कक्षाओं में पहुंचे छ़ात्र-छ़ात्राएं

यूपी में आज से खुलें कॉलेज-विश्वविद्यालय, कोरोना डर मिश्रित खुशी संग कक्षाओं में पहुंचे छ़ात्र-छ़ात्राएं

लखनऊ. करीब आठ माह बाद उत्तर प्रदेश में कॉलेज और विश्वविद्यालय आज से खुल गए हैं। छ़ात्र और छ़ात्राएं कोरोना डर मिश्रित खुशी लेकर अपनी कक्षाओं में शामिल होने अपने कालेज और विश्वविद्यालय गई। पर कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में बेहद सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। शासन से सख्त निर्देश है कि अगर जरा सी भी चूक मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
देश में नवम्बर माह में अचानक कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है। ऐसे खतरे के बीच उत्तर प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालय खोले गए हैं। अपर मुख्य सचिव मोनिका एस. गर्ग ने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। कक्षाओं में सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। उन्‍हीं छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा, जिनके शरीर का तापमान थर्मल स्कैनिंग में सामान्य पाया जाएगा। कक्षा में सैनिटाइजर्स समेत अन्‍य दूसरी व्यवस्थाएं की जाएंगी। अपर मुख्य सचिव, उच्च शिक्षा, मोनिका गर्ग ने बताया कि, इस बाबत राज्य के सभी निजी और सरकारी विश्वविद्यालयों, जिला जजों और रजिस्ट्रार को विस्तृत आदेश मुहैया करा दिया गया है।
मोनिका गर्ग ने बताया कि, कॉलेजों में कक्षाएं फेज वाइज चलाई जाएंगी। इसके साथ ही छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ को पहचान पत्र पहनना अनिवार्य है। कॉलेज-विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसा ऐकेडमिक कैलेंडर तैयार करें ताकि कक्षाओं का संचालन 50 फीसदी विद्यार्थियों के साथ किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो