scriptयूपी 8 जून को होगा ‘अनलॉक’, कुछ और छूट मिलेगी, सीएम योगी ने दिए निर्देश, केंद्र की गाइडलाइंस का होगा पालन | Lucknow UP unlock 1.0 concession 8 June CM Yogi Instructions | Patrika News

यूपी 8 जून को होगा ‘अनलॉक’, कुछ और छूट मिलेगी, सीएम योगी ने दिए निर्देश, केंद्र की गाइडलाइंस का होगा पालन

locationलखनऊPublished: Jun 04, 2020 09:26:03 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

8 जून से उत्तर प्रदेश में मिलने वाली कई छूटों पर निर्देशकेंद्र सरकार की जारी गाइडलाइंस का हो पालन : सीएम योगी पुलिस महानिदेश हितेश चंद्र अवस्थी को दिए खास निर्देशसामाजिक दूरी नियम का सख्ती से कराया जाए पालन
 

निराश्रितों का सहारा सरकार है: मुख्यमंत्री

निराश्रितों का सहारा सरकार है: मुख्यमंत्री

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस अभी पूरी तरह बरकरार है। रोजाना कोरोना संक्रमित संख्या है बढ़ ही रही है। कोरोना वायरस से अलर्ट रहते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी को ‘अनलॉक’ व्यवस्था की तरफ तेजी से ले जा रहे हैं। यूपी सरकार ने यह तय कर लिया है कि 8 जून से शुरू होने वाली गतिविधियों को केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार शुरू किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि सभी अफसर 8 जून से मिलने वाली छूट को लेकर पूरी तैयारी के साथ रहें और इस व्यवस्था को लागू करें।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा के लिए अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। जिसमें पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को निर्देश दिए, ‘पुलिस की तरफ से लगातार गश्त की जाए। राजमार्ग और एक्सप्रेस-वे पर पुलिस रिस्पॉन्स वीइकल (पीआरवी) 112 के माध्यम से सघन गश्त सुनिश्चित की जाए। सुरक्षित यातायात पर विशेष ध्यान दिया जाए।’ उन्होंने सामाजिक दूरी बनाए रखने संबंधी नियम का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने पाए।
सामुदायिक रसोई व्यवस्था सुदृढ़ :— सीएम योगी ने निर्देश दिए कि आइसोलेशन सेंटर्स और सामुदायिक रसोई की व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। सामुदायिक रसाई के माध्यम से श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंदों को पर्याप्त और गुणवत्तापूर्ण भोजन की व्यवस्था जारी रखी जाए।
स्वस्थ श्रमिकों को राशन किट :- मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जांच में स्वस्थ पाए गए श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराते हुए क्वारंटाइन रहने के लिए घर भेजा जाए। श्रमिकों को एक हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए। जिलों में तैनात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की कोविड एवं अन्य अस्पतालों की निरीक्षण संबंधी रिपोर्ट्स की नियमित समीक्षा की जाए।
इन जिलों पर विशेष ध्यान :- मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर प्रबंध किए जाएं। गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलंदशहरप में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इन जिलों में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो