यूपी के वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, अब आंखों की होगी जांच

- गृह व परिवहन विभाग वहन करेंगे खर्च
- लगभग 12 फ़ीसदी सड़क दुर्घटनाओं में आएगी कमी

By: Mahendra Pratap

Published: 20 Feb 2021, 02:07 PM IST

लखनऊ. बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कमी लाने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने एक निर्देश जारी करते हुए कहाकि, यूपी के करीब ढाई करोड़ वाहन चालकों की आंखों की जांच होगी। इसकी जिम्मेदारी चिकित्सा विभाग को सौंपी है। साथ ही इस पर आने वाले खर्च को गृह और परिवहन विभाग आपसी सहमति से वहन करेंगे। ऐसा मानना है कि आंखों की जांच से लगभग 12 फ़ीसदी सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

अपर्णा यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए चेक से दिए 11.11 लाख रुपए का दान

लखनऊ के इंदिरा गाधी प्रतिष्ठान में सड़क सुरक्षा माह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को कहाकि, वाहन चालकों की आंखों की जांच के लक्ष्य को एक साल में पूरा करें। साथ ही यह भी कहाकि, जितने भी हाईवे हैं उनके किनारे ट्रामा सेंटर खोलने के लिए सरकार उनको बहुत ही कम कीमत पर जमीन मुहैया कराएगी। हाईवे पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के ट्रामा सेंटर मददगार साबित होगा। घायलों को समय से उपचार मिल सकेगा, जिस वजह से मृतकों की संख्या में कमी आएगी।

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने कहाकि, हर साल सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों में 37 फीसदी मौतें ओवर स्पीड से होती हैं। जिनमें सर्वाधिक 18 से 35 साल के युवा शामिल हैं।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned