scriptआवास आवंटन में जल्दबाजी ठीक नहीं : मायावती | Lucknow Urban Conclave Mayawati Target housing allotment haste not | Patrika News

आवास आवंटन में जल्दबाजी ठीक नहीं : मायावती

locationलखनऊPublished: Oct 05, 2021 06:55:31 pm

– भाजपा पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहाकि, चुनावी लाभ के लिए गरीबों को आवास आवंटन का काम जल्दबाजी में आधा अधूरा नहीं होना चाहिए।

मायावती

मायावती

लखनऊ. पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज राजधानी लखनऊ में अर्बन कान्क्लेव में पीएम आवास योजना (शहरी) के तहत 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल चाभियां सौंपी। भाजपा पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहाकि, चुनावी लाभ के लिए गरीबों को आवास आवंटन का काम जल्दबाजी में आधा अधूरा नहीं होना चाहिए।
लखनऊ में न्यू अर्बन कानक्लेव का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को ट्विट पर लिखा कि, बीएसपी के पदचिन्हों पर चलकर भाजपा द्वारा यूपी में गरीबों के लिए आवास आवंटन आदि का कार्य चुनावी स्वार्थ की पूर्ति के लिए जल्दबाजी में आधा-अधूरा नहीं होना चाहिए, बल्कि योजनाओं के पूरा होने पर ही इनका सही उद्घाटन व आवंटन हो तो बेहतर ताकि उसका सही लाभ लोगों को मिल सके।
विकास प्रक्रिया अनवरत जारी रहनी चाहिए :- बसपा सुप्रीमो मायावती ने अगले ट्विट पर लिखा कि, वैसे चुनाव के नजदीक आने पर यहाँ ज्यादातर योजनाओं के शिलान्यास व आधी-अधूरी स्कीमों का उद्घाटन आदि करने की जो गलत प्रवृति रही है उससे इनके पूरा न होने पर जनहित व जनकल्याण दोनों बुरी तरह से प्रभावित होता है जबकि विकास की प्रक्रिया अनवरत जारी रहनी चाहिए।
बीएसपी ने शुरू की थी परम्परा :- पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना में करीब 80 फीसदी आंवटन महिलाओं के नाम किए जाने को लेकर सरकार की पीट ठोंकी। पीएम मोदी के बयान पर टिप्पणी करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहाकि, साथ ही, जनहित व जनकल्याण की विभिन्न सरकारी योजनाओं आदि व अन्य आर्थिक लाभ घर की महिलाओं के नाम ही सीधे उनके बैंक खाते में आवंटित करने की परम्परा बीएसपी के शासनकाल में ही बड़े पैमाने पर शुरू की गई थी, जिसे राजनीतिक स्वार्थ के तहत् चाह कर भी भुलाना मुश्किल।

ट्रेंडिंग वीडियो