उत्तर प्रदेश के 15 जिले के हॉट स्पाट्स रात 12 बजे से सील, घर से निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते कदम को देखकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती भरे कदम उठाने का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने पंद्रह जिलों के हॉट स्पाट्स पूरी तरह से सील कर दिए हैं। यह 15 जिले बुधवार रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सील रहेंगे।

By: Mahendra Pratap

Updated: 08 Apr 2020, 04:04 PM IST

लखनऊ. कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते कदम को देखकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती भरे कदम उठाने का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने पंद्रह जिलों के हॉट स्पाट्स पूरी तरह से सील कर दिए हैं। इन 15 जिलों के हॉट स्पाट्स बुधवार रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सील रहेंगे। इस दौरान इन सभी 15 जिलों में कर्फ़्यू जैसी हालत रहेगी। कोई भी घर से बाहर नहीं निकल सकेगा। मतलब 15 अप्रैल तक 15 जिलों के हॉट स्पाट्स पर पूर्ण तालाबंदी रहेगी। मुख्य सचिव आर के तिवारी ने इसका ऐलान किया है। शाम चार बजे की प्रेस कांफ्रेस में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी इस बारे में बताएंगे। ये हॉट स्पाट्स इन 15 शहरों वाराणसी, लखनऊ, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, नोएडा, गाज़ियाबाद, शामली, कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फ़िरोज़ाबाद और बरेली में हैं।

उत्तर प्रदेश में आगरा में आज कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। साथ ही आगरा में ही आज मां-बेटी में कोरोना वायरस पाजिटिव की भी पुष्टि हुई है। इस प्रकार उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस चार लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में आज तक कुल 350 कोरोना वायरस पाजिटिव हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में तबलीगी जमात में बहुत सारे लोगों में कोरोना के पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। जिससे संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है। 350 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिस तरह से यूपी में यह मामला बढ़ा है यह तबलीगी जमात का बहुत गैरजिम्मेदाराना कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति को इसके लक्षण हों वह तुरंत अपने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें, इसमें कोई शर्म की बात नहीं है।

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे वक्त में सामानों की घर-घर सप्लाई होगी। इन जिलों में जारी हुए पासों की समीक्षा होगी। बहुत सारे पासों को निरस्त किया जाएगा। अब सिर्फ स्वस्थ्य, पुलिस व अन्य बहुत अति आवश्यक कार्यों में लगे लोगों का ही पास नया बनेगा। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कम से कम पास जारी करें। अब इन जिलों के हर चौराहे, नुक्कड़ सील कर पुलिस तैनात किये जायेंगे। जरूरत की सामग्री ऑन लाइन मिलेगा, आवश्यक सामग्री की घर-घर आपूर्ति होगी।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned