उत्तर प्रदेश के इस शहर में घट रही है हॉटस्पॉट की संख्या, नाम जानेंगे तो होगी खुशी

लखनऊ में अभी तक सिर्फ एक मौत हुई है। पर अच्छी खबर यह है कि लखनऊ में दो इलाके हॉटस्पॉट की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। अब सिर्फ 11 हॉटस्पॉट ही बचे हैं।

By: Mahendra Pratap

Published: 10 May 2020, 10:54 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ा रहा है। राजधानी लखनऊ में इस वक्त कुल 174 मामले पाए गए हैं, जिसमें 123 स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं वहीं 50 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। लखनऊ में अभी तक सिर्फ एक मौत हुई है। पर अच्छी खबर यह है कि लखनऊ में दो इलाके हॉटस्पॉट की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। अब सिर्फ 11 हॉटस्पॉट ही बचे हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है पर राजधानी लखनऊ में कोरोना हॉटस्पॉट में कमी देखी गई है। सावधानी, सुरक्षा और सख्ती की वजह से लखनऊ में दो इलाके हॉटस्पॉट की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। बाहर होने का सबसे बड़ा तर्क है कि इन इलाकों में पिछले एक सप्ताह से कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जिस वजह से प्रशासन का हौसला बढ़ा है। जिन दो क्ष़ेत्रों को लखनऊ प्रशासन ने हॉटस्पॉट की लिस्ट से बाहर किया है उनका नाम है नक्खास का हाता संगी बेन और थाना सहादतगंज के मोहम्मदिया मस्जिद के आसपास का क्षेत्र। इसके बाद लखनऊ में अब 11 हॉटस्पॉट ही बचे हैं। जिन पर प्रशासन की नजर है और वह धीरे-धीरे उसे खत्म करने की कोशिश कर रहे है।

बाकी बचे 11 हॉटस्पॉट :- शहर के हॉटस्पॉट नयागांव पश्चिम कैसरबाग, तोपखाना और रामदास का हाता थाना कैंट, मस्जिद अलीजान क्षेत्र, मालवीय नगर, मोतीझील कॉलोनी, काला बाजार, रकाबगंज, कटरा आजम एक, एग्जाम स्कूल के निकट नक्खास, नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग सब्जी मंडी, लालबाग, नई बस्ती कामा इरादत नगर, हसनगंज।

उत्तर प्रदेश में अब तक 3373 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही कोरोना वायरस के कारण राज्य में 74 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned