उत्तर प्रदेश में एक दिन में कोराना वायरस से 10 मौतें, इस जिले में हुई मौतों की संख्या जान फूल जाएंगे हाथ-पांव

कोरोना वायरस पर तमाम बंदिशें और सावधानी बरतने के बाद भी उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का बम फूट रहा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक दिन में दस मौतें हो गई। जिसमें आगरा शहर में पांच कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया, इसके बाद आगरा प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

By: Mahendra Pratap

Published: 10 May 2020, 12:29 PM IST

लखनऊ. कोरोना वायरस पर तमाम बंदिशें और सावधानी बरतने के बाद भी उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का बम फूट रहा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक दिन में दस मौतें हो गई। जिसमें आगरा शहर में पांच कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया, इसके बाद आगरा प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। इसके अतिरिक्त मेरठ में दो, अलीगढ़, ललितपुर, नोएडा में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई। यूपी में अब तक कोरोना वायरस से 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश रविवार को आई नई जांच रिपोर्ट में झांसी में चार, कासगंज में तीन, बांदा में दो, उन्नाव में एक नया मरीज मिला है, जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 3383 हो गई है। मेरठ में 21 नए मरीज मिलने के बाद 4 नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। प्रदेश में 71 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें आगरा शहर का नाम सबसे उपर है, जहां पर कोरोना बम फट गया है। आगरा में रविवार 10 मई को 42 नए पॉजिटिव केस मिलने से हालत और दयनीय हो रही है। यहां पर 743 पॉजिटिव केस हैं जबकि 23 लोग कोरोना संक्रमण से दम तोड़ चुके हैं। यहां 305 लोग संक्रमण से उबरने के बाद घर जा चुके हैं।

इसके बाद मेरठ का नंबर आता है, जहां पर शनिवार तक कुल 13 मौतें हो चुकीं हैं। मेरठ में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती चेन ने जिले का चैन ही नहीं छीन लिया, बल्कि दहशत बढ़ा दी है। देर शाम मुख्यमंत्री ने मेरठ में बढ़ती मौतों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जानकारी तलब की। जिले में मृतकों की संख्या 13 हो गई है। वहीं, मरीजों की सख्या 230 तक पहुंच गई। इसके अलावा में मुरादाबाद में सात, कानपुर में छह, मथुरा में चार, फिरोजाबाद में चार, अलीगढ़ में तीन की मौत हो चुकी है। झांसी-नोएडा-गाजियाबाद में दो-दो मौतें हुई हैं। लखनऊ, ललितपुर, वाराणसी, बरेली, कानपुर, देहात, मैनपुरी, एटा, प्रयागराज में एक-एक मौतें हुई हैं।

coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned