scriptउत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश, लखनऊ और आस-पास के जिलों में भारी बारिश से मौसम होगा सुहावना | Lucknow Uttar Pradesh Tuesday Heavy rain weather Alert IMD Monsoon | Patrika News

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश, लखनऊ और आस-पास के जिलों में भारी बारिश से मौसम होगा सुहावना

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2020 08:19:32 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

मौसम विभाग का अलर्ट है कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 24 घंटे में मानसून यूपी और उत्तराखंड में आगे बढे़गा।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश होगी, लखनऊ और आस-पास के जिलों में भारी बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश होगी, लखनऊ और आस-पास के जिलों में भारी बारिश के आसार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश का मौसम कई दिनों से बहुत सुहावना है। मानसून का इंतजार है कि कब वो जमकर बरसेंगे। मौसम विभाग का अलर्ट है कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 24 घंटे में मानसून यूपी और उत्तराखंड में आगे बढे़गा।
मौसम विभाग के उप निदेशक आनंद शर्मा ने सोमवार को कहा, मानूसन 24-25 जून तक समूचे उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में सक्रिय हो जाएगा। इन क्षेत्रों में तेज गरज के साथ झमाझम बारिश होगी और आंधियां चलेंगी। 27 जून तक समूचे भारत में मानसून सक्रिय हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी ओडिशा और आसपास चक्रवाती प्रसार देखने को मिला है। यह अगले तीन दिनों में उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। इसकी वजह से मानसून मध्य प्रदेश, यूपी, उत्तराखंड में तेजी से आगे बढ़ेगा।
लखनऊ और आस-पास के जिलों में बारिश के आसार :- राजधानी लखनऊ में बादल आ रहे हैं फिर हवाओं का सामना न कर पाने की वजह से आगे बढ़ जा रहे है। लखनऊ सहित आस—पास के कई जिलों में मंगलवार को भारी बारिश होगी। तेज हवाएं चलेंगी। जनता और किसान के चेहरे खिलेंगे। लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 24 रहेगा। सुबह सात बजे तापमान 27 डिग्री था। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी लखनऊ और आस—पास के जिलों में आठ बजे से बारिश शुरू होगी और अगले दिन बुधवार सुबह तक बारिश होती रहेगी। इस बीच में हिम्मत कर सूरज बादलों से झांकने की कोशिश करता रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो