वाराणसी के बुनकरों की मांगों के समर्थन में प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

प्रियंका गांधी की मांग, भाजपा सरकार को अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए

By: Mahendra Pratap

Updated: 29 Oct 2020, 10:35 AM IST

लखनऊ. प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुनकर 17 दिन से मुर्री बंद करके हड़ताल कर रहे हैं। बुनकरों ने बुधवार से अलग अलग मोहल्लों में धरना देना शुरू कर दिया है। बुनकरों की मांगों के समर्थन में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहाकि, दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है। भाजपा सरकार को अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए।

वाराणसी के बुनकरों की मांगों के समर्थन कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर पत्र लिखा। पत्र में प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से मांग की है कि, मैं उम्मीद करती हूं कि आप कुशल मंगल होंगे। मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

यूपीए सरकार ने वर्ष 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है। सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वो हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएगी लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ।

उनकी मांगे हैं :-
1. फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए
2. फर्जी बकाए के नाम बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए।
3. बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाए, जो बिजली के कनेक्शन कट गए उन्हें तत्काल जोड़ा जाए।
आशा करते हैं कि उनकी मांगों को गंभीरता से लेंगे और सकारात्मक कदम उठाएंगे।

BJP modi
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned