scriptमौसम विभाग का अगले पांच दिनों तक बारिश व आंधी का अलर्ट | lucknow weather alert for coming 5 days rain storm | Patrika News

मौसम विभाग का अगले पांच दिनों तक बारिश व आंधी का अलर्ट

locationलखनऊPublished: May 07, 2021 06:50:28 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

Lucknow weather alert for coming 5 days. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सत्य साबित हुई और तेज हवाओं के साथ कुछ जिलों में बारिश तो कुछ जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली।

Rain aler in UP

Rain aler in UP

लखनऊ. Lucknow weather alert for coming 5 days. लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सत्य साबित हुई और तेज हवाओं के साथ कुछ जिलों में बारिश तो कुछ जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली। लोगों ने इसका खूब लुत्फ उठाया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार-पांच दिनों में मौसम यूं ही बना रहेगा। कुछ जिलों में आंधी व बारिश आने का अनुमान है।
ये भी पढ़ें- UP Weather: 12 मई तक मौसम विभाग का पूर्वानुमान

लखनऊ में सुबह से ही बादलों की आवाजाही के साथ हवाएं चलती रहीं। बीते दिनों जहां अधिकतम तापमान 40 पार कर गया था, वहीं अब यह 35 के नीचे आ गया है। शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34 तो न्यूनतम 24 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार से तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है। पश्चिम विभोक्ष के कारण लखनऊ समेत यूपी में कई जिलों में मौसम यूं ही रहेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम बदलेगा। कुछ जगहों पर बूंदाबादी होगी, तो कहीं-कहीं बारिश भी होगी।
ये भी पढ़ें- फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

भारत सरकार पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत मौसम विभाग, केंद्र लखनऊ ने 12 मई तक का पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें बताया गया है कि अगले चार दिनों में पश्चिम व पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज व चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं 12 मई को अधिकतर स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। जिससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो