scriptWeather Alert in UP : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में तीन दिन लगातार भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट | Lucknow weather Alert UP many districts 10-11-12 June rain IMD | Patrika News

Weather Alert in UP : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में तीन दिन लगातार भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2021 07:02:32 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

weather Alert – बंगाल की खाड़ी में बन रहा एक कम दबाव के क्षेत्र – कम दबाव का क्षेत्र यूपी के मौसम को करेगा प्रभावित – मॉनसून से पहले उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी- पूर्वी यूपी के कई जिलों में तीन दिन होगी भारी बारिश

UP Weather Alert latest Hindi news

UP Weather Alert latest Hindi news

लखनऊ. UP many districts 10-11-12 June Heavy rain यूपी में मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव आ रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र का असर पूरे यूपी पर पड़ेगा। जिस वजह से इस बार मॉनसून से पहले ही उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तीन दिन 10, 11, और 12 जून को भारी बारिश हो सकती है।
लखनऊ सहित आस-पास के कई जिलों में भारी बारिश, यूपी में तीन-चार दिन में मानसून आने का मौसम विभाग का अलर्ट

लखनऊ में हो रही है जमकर बारिश:- मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में 14-15 जून तक मानसून के सक्रिय हो जाएगा। साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। राजधानी लखनऊ सुबह से ही मौसम सुहावना था। ठंडी मदमस्त हवाएं चल रहीं थी। सूरज का कहीं पता नहीं था। सुबह 07.30 से लखनऊ सहित आस—पास के जिलों में जमकर बारिश शुरू हो गई। जिसके लगातार तीन दिन तक बरसने की उम्मीद है।
मानसून पहले आएगा : जेपी गुप्ता

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि हर वर्ष 20 जून के करीब मानसून यूपी में दस्तक देता है लेकिन, इस बार मानसून में का आगमन पहले हो रहा है। पूर्वांचल के जिलों में 11 जून से मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी। इसके साथ 12 जून तक तो पूर्वांचल से लेकर मध्य यूपी तक के जिले मानसूनी बारिश से सराबोर हो जाएंगे।
पूर्वी यूपी के कई जिलों में 11 जून से बारिश :- मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि, बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। 11 जून से पूर्वी यूपी के कई जिले सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर व वाराणसी के साथ बलिया में भी तेज बारिश होगी। इसके बाद 12 जून तक इसका असर लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में भी दिखने लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो