scriptलखनऊ में मौसम ने ली अंगड़ाई, सुबह दिखी तेज धूप तो दिन में बादलों की सुनाई दी गड़गड़ाहट | lucknow weather change and rain in summer | Patrika News

लखनऊ में मौसम ने ली अंगड़ाई, सुबह दिखी तेज धूप तो दिन में बादलों की सुनाई दी गड़गड़ाहट

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2018 05:07:17 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सुबह मौसम गर्म रहा और दोपहर में आंधी चली जिसकी वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिली

lucknow weather
लखनऊ. तेज धूप और तपतपाती गर्मी ने पसीने से हाल बेहाल कर रखा था। इस गर्मी से थोड़ी राहत तब मिली जब सोमवार को हल्की ठंडी हवा चलने लगी। लखऩऊ वासियों ने तब थोड़ी राहत की सांस ली, जब सुबह का गर्म मौसम दिन में कुछ राहत दे गया।
धूल भरी आंधी ने गर्म मौसम से राहत तो दी ही, साथ ही हल्कि ठंडी हवा ने लोगों के चेहरे भी खिलखिलाए। लखनऊ समेत लखीमपुर, बहराइच, सीतापुर और कई जिलों में देखने को मिला। बादलों की गड़गड़ाहट के साथ कुछ जगहों पर बारिश भी हुई, तो कुछ जगह सिर्फ बूंद पड़ी।
इस कारण से बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लखनऊ और इसके आसपास की जगहों पर मौसम में बदली छाई रहने की आशंका अगले तीन दिनों तक जताई है। इसके साथ ही प्रदेश में हल्की-हल्की बूंदे पड़ने के आसार भी जताए गए हैं। मौसम का ऐसा सुनहरा आलम तीन दिन तक लगातार देखने को मिलेगा। यानी कि कड़ी धूप और गर्मी से लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी।
lucknow weather
आंधी ने गिराया पेड़

एक ओर जहां आंधी और बूंद पड़ने से लोग खुश हुए, तो वहीं कुछ के चेहरों पर मायूसी छा गई। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ जगहों पर धूलभरी आंधी के साथ बौछारें पड़ी, जिसके चलते गेहूं की कटाई का काम रुक गया। तेज आंधी की वजह से आशियाना में पेड़ गिर गया।
सीतापुर में भी हुआ ऐसा हाल

सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि इसके आसपास की जगहों का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। सीतापुर में तेज हवाओं ने जिला अस्पताल के बाहर पेड़ गिरा दिया।
यहां रहा ये हाल

श्रावस्ती में आंधी आने के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे खेतों में खड़ी और कटी फसल को भारी नुकसान हुआ। तेज बारिश की वजह से आम की फसल बर्बाद हो गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो