scriptयूपी सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूले का डब्ल्यूएचओ हुआ दीवाना, सीएम योगी की मुक्त कंठ से की खूब तारीफ | Lucknow WHO once again CM Yogi praise Corona tracing model gaon | Patrika News

यूपी सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूले का डब्ल्यूएचओ हुआ दीवाना, सीएम योगी की मुक्त कंठ से की खूब तारीफ

locationलखनऊPublished: May 12, 2021 05:18:09 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

WHO once again CM Yogi praise – डब्ल्यूएचओ ने एक बार फिर सीएम योगी की मुक्त कंठ से की खूब तारीफ – विश्व स्वास्थ्य संगठन उत्तर प्रदेश सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूले की दीवानी- योगी सरकार ने गांव में जाकर घर-घर लोगों का किया परीक्षण

यूपी सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूले का डब्ल्यूएचओ हुआ दीवाना, सीएम योगी की मुक्त कंठ से की खूब तारीफ

यूपी सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूले का डब्ल्यूएचओ हुआ दीवाना, सीएम योगी की मुक्त कंठ से की खूब तारीफ

लखनऊ. WHO once again CM Yogi praise : यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक बार फिर मुक्त कंठ से तारीफ की है। इस बार डब्ल्यूएचओ ने गांवों में कोरोना ट्रेसिंग मॉडल (Corona tracing model) की जमकर सराहना की है। कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद सीएम योगी ने कोविड-19 पर गंभीरता दिखाई। जिसके बाद से कोरोना संक्रमण आंकड़ों में भारी गिरावट आना शुरू हो गई। कोरोना की पहली लहर में योगी सरकार के शानदार कोविड मैनेजमेंट की डब्ल्यूएचओ समेत तमाम दुनिया के देशों ने तारीफ की थी।
पहले धरातल पर परखा तब दी शबासी :- विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि, यूपी के ग्रामीण इलाकों में कोरोना को रोकने के लिए चलाए जा रहे महाअभियान की चर्चा करते हुए रिपोर्ट में बताया कि योगी सरकार ने किस तरह से 75 जिलों के 97941 गांवों में घर-घर संपर्क कर कोरोना जांच के साथ आइसोलेशन और मेडिकल किट की सुविधा उपलब्ध कराई है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने योगी सरकार के कोविड मैनेजमेंट को धरातल पर परखने के बाद ही यह बयान जारी किया है।
स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात :- डब्ल्यूएचओ ने रिपोर्ट में बताया है कि, किस तरह यूपी के ग्रामीण इलाकों में योगी सरकार ने सामुदायिक केंद्रों, पंचायत भवनों और स्कूलों में कोरोना मरीजों की जांच और इलाज की सुविधा दे रही है। जिले के हर ब्लाक में कोविड जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से दो मोबाइल वैन तैनात की गई है। इस महाअभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग की 141610 टीमें दिन रात काम कर रही हैं। कोविड मैनेजमेंट की इस पूरे अभियान पर नजर रखने के लिए योगी सरकार ने 21242 पर्यवेक्षकों की तैनाती की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो