script

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, आज से यूपी के सभी जिलों में खुलेंगे बार

locationलखनऊPublished: Sep 03, 2020 01:18:54 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश के शराब के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी। 24 मार्च के बाद यूपी के सभी जिलों में आज से बार खुल गए हैं।

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, आज से यूपी के सभी जिलों में खुलेंगे बार

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, आज से यूपी के सभी जिलों में खुलेंगे बार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के शराब के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी। 24 मार्च के बाद यूपी के सभी जिलों में आज से बार खुल गए हैं। अनलॉक-4 की गाइडलाइन के हिसाब से ये दुकानें तय समय से रात 10 बजे तक खुली रहेंगी। अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार बार खोलने की इजाजत दे दी गई है। इसलिए यूपी आबकारी विभाग भी गाइडलाइन का अनुपालन करेगा। पर कंटोनमेंट जोन में बार दुकानें 30 सितंबर तक बन्द रहेंगी। अगली गाइडलाइन में जो निर्णय आएगा उसी अनुसार आगे का निर्णय लिया जाएगा।
प्रदेश में 24 मार्च से पूर्ण लॉकडाउन लगा था। लॉकडाउन में शराब, बीयर की फुटकर दुकानों तथा थोक कारोबारियों के प्रतिष्ठानों के साथ ही बार भी बंद कर दिए गए थे। 4 मई से शराब व बीयर की दुकानों खोल दी गयी थीं। मगर बार तब भी बंद रहे। अभी कुछ दिन पहले देसी शराब की फुटकर दुकानों और मॉडल शाप में ग्राहकों को बैठकर पीने की भी अनुमति दे गई थी।
अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी के अनुसार 24 मार्च से ही शराब की दुकानों को बन्द किया गया था। बाद में लॉकडाउन 2 में शराब की फुटकर और थोक दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया था। अभी तक बार की फुटकर और थोक की दुकान बंद चल रही थी। अब ये दुकानें तय समय से रात 10 बजे तक खोली जाएंगी। संजय भुसरेड्डी के अनुसार सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो