scriptबोतल मिलते ही शराब के शौकीन खुश, हाथ उठा मुख्यमंत्री योगी को दी दुआएं | Lucknow Yogi big points standalone liquor shop Lockdown 3.0 Drunk happ | Patrika News

बोतल मिलते ही शराब के शौकीन खुश, हाथ उठा मुख्यमंत्री योगी को दी दुआएं

locationलखनऊPublished: May 04, 2020 05:01:40 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लखनऊ रेड जोन में आता है। राजधानी के पियक्कड़ों की सारी रात करवटें बदलते हुए बीत गई और जैसे सुबह हुई पहले नम्बर की चाहत में घर से जल्दी निकल गये।

बोतल मिलते ही शराब के शौकीन खुश, हाथ उठा मुख्यमंत्री योगी को दी दुआएं

बोतल मिलते ही शराब के शौकीन खुश, हाथ उठा मुख्यमंत्री योगी को दी दुआएं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के 40 दिन बीत गए हैं। शराब के शौकीनों ने यह दिन कैसे काटें हैं यह उनका दिल ही जानता है। पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही पूरे प्रदेश में कल से स्टेंड एलोन शराब की दुकानें हाट्स्पाट को छोड़ कर सारे ज़ोन में खुलेंगी का आदेश पारित किया तो इन शराब के शौकीनों ने मुख्यमंत्री के फैसले की जीभर कर बालाएं ली और उनके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिए।
लखनऊ रेड जोन में आता है। राजधानी के पियक्कड़ों की सारी रात करवटें बदलते हुए बीत गई और जैसे सुबह हुई पहले नम्बर की चाहत में घर से जल्दी निकल गये। पर जब शराब की दुकान पर पहुंचे तो वहां के हालात को देखकर उनकी मुस्कुराहट काफूर हो गई। शराब की बोतल मिल जाए अब वह भगवान यहीं गुहार लगा रहे थे। राजाजीपुरम और आलमबाग रामनगर विशाल मार्ट के पास शराब की दुकान का हाल देख कर ऐसा लग रहा था कि जैसे और गम नहीं हैं जमाने में, इन्हें राशन और दवाई नहीं, सिर्फ दारू ही चाहिए।
शराब बिक्री के आदेश निर्गत होने पर आबकारी आयुक्त ने कुछ निर्देश जारी किए, जिनमें प्रदेशभर में कहीं भी ओवर रेटिंग और उपभोक्ताओं से अधिक मूल्य लेने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। आबकारी अधिकारियों को टेस्ट परचेजिंग करने के निर्देश दिए। सभी लाइसेंसधारकों को कहा गया है कि निर्धारित मूल्य पर ही शराब बेचें।
लखनऊ में वह चाहे महानगर गोल मार्केट मॉडल शॉप हो, चाहे राजाजीपुरम टैक्सी स्टैंड की दुकान हो चाहे आलमबाग में विशाल मेगा मार्ट के पास की दुकान हो शराब की दुकानों के बाहर भीड़ का यह आलम सिर्फ यहीं नहीं था, यह पूरे शहर का हाल है। दुकान ग्राहक का नहीं ग्राहक दुकान के खुलने का इंतजार कर रहे थे। लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी। सोशल डेस्टिंसिंग का कहीं पालन हो रहा था तो कहीं पुलिस डंडें जमीन पर मार लोगों को लाइन में खड़े रहने को कह रही थी।
जिला आबकारी कार्यालय के मुताबिक लखनऊ में देसी शराब की 503 दुकानें, अंग्रेजी की 177, बीयर की 162 दुकानें और 57 मॉडल शाप हैं। उत्साह में भरे लोग शेरो शायरियां करते हुए भी देखे गए। आलमबाग में विशाल मेगा मार्ट के पास की दुकान पर एक शराब के दीवाने इतने खुश थे कि उन्होंने हरिवंश राय बच्चन का मशहूर शेर पढ़ा, बैर कराती मंदिर मस्जिद, मेल कराती मधुशाला। और इस मौके पर कई मजाक लोग आपस में कर रहे थे। और जिन्हें बोतल मिल जा रही थी वह अपने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बलाएं ले रहे थे और उन्हें आशीर्वाद दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो