scriptजियो डिजिटल को लेकर लखनऊ के युवाओं में जगा उत्साह | Lucknow youths become happy to know about Jio digital | Patrika News

जियो डिजिटल को लेकर लखनऊ के युवाओं में जगा उत्साह

locationलखनऊPublished: Jul 04, 2019 12:10:41 pm

Submitted by:

Anil Ankur

जियो डिजिटल को लेकर लखनऊ के युवाओं में जगा उत्साह
 

Reliance Jio

Jio is in top to GSMA connected women movement

लखनऊ। Jio ने भारत में डिजिटल साक्षरता अभियान की शुरूआत की घोषणा की है। ‘डिजिटलउड़ान ’नाम की यह नई पहल, पहली बार इंटरनेट इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं में डिजिटल साक्षरता और इंटरनेट की समझ विकसित करने में मदद करेगी।Jio की बदौलत 30 करोड़ से अधिक उपयोग कर्ता आज डिजिटलवर्ल्ड का हिस्सा हैं, जिनमें से कई पहली बार इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं।
डिजिटल उड़ान में हर शनिवार Jioअपने उपयोगकर्ताओं को Jio Phone के फीचर्स के बारे में जानकारी देगा। विभिन्न ऐप और इंटरनेट सुरक्षा का पयोग कैसे करें, खासतौर पर Jio Phone पर फेसबुकसे जुड़ने कासरलवसुरक्षिततरीका कौन सा है, यह जियो अपने ग्राहकों को बताएगा।
इसे 10 क्षेत्रीय भाषाओं में ऑडियो-ट्रेनिंग के माध्यम से किया जाएगा। Jio ने Facebook के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है किडिजिटलउड़ान कामॉड्यूललोगोंकेलिएप्रासंगिकहो। साथ ही ट्रेनर्स को ट्रेन करने के लिए भी विशेष प्रशिक्षण सत्र के साथ ट्रेनिंगवीडियोऔरसूचनाब्रोशरदिए जाएंगे।
शुरुआतमें यहकार्यक्रमको13राज्योंमेंलगभग200विभिन्नस्थानोंमेंलॉन्चकियाजाएगा। इसकेजल्दही 7 हजार से अधिक स्थानों तक पहुंचने की उम्मीद है।

Reliance Jioकेनिदेशक, आकाशअंबानीनेकहा कि “Jioहमेशाभारतीयउपभोक्ताकेडिजिटललाइफएक्सपिरियंसकोबढ़ानेकेलिएप्रमुखवैश्विकभागीदारोंकेसाथकामकरनाचाहताहै।डिजिटलउड़ानपहलएकऐसाही उदाहरणहै, जोसूचनाकीबाधाओंकोदूरकर,वास्तविकसमयमेंसूचना को उपभोक्ताओं तक पहुंचानेमें मददकरेगा।यहसमावेशीसूचना, शिक्षाऔरमनोरंजनकाएक विशेषकार्यक्रमहै, हमारीकोशिशहैकिकोईभीभारतीयइसडिजिटलड्राइवनही छूटे।देशमें100%डिजिटलसाक्षरताहासिलकरने के लिएJioनेभारतकेहरशहरऔरगाँवमेंइसेलेजानेकासंकल्पलिया है।“

अजीतमोहन, वीपीऔरएमडीफेसबुकइंडियानेइसपहलकेबारेमेंबातकरतेहुएकहा, “Jioलाखोंभारतीयोंकोसशक्तबनानेऔरइंटरनेटतकपहुंचकाविस्तारकरकेभारतकीडिजिटलक्रांतिकोआगे बढ़ानेमेंमहत्वपूर्णभूमिकानिभारहाहै। इस मिशन में एक सहयोगी है, Jio के साथन एइंट रनेटउपयोगकर्ताओंकोआकर्षितकरनेऔरउनकेलिएतंत्रबना कर हम खुश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो