ग्रहण के समय व बाद में करें यह उपाय ख़ुश होगी 'माँ लक्ष्मी ' !

ग्रहण के समय व बाद में करें यह उपाय ख़ुश होगी 'माँ लक्ष्मी ' !
Chandragrahan 2017

Ritesh Singh | Updated: 11 Feb 2017, 12:51:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कई जगहों पर दिखा चन्द्र ग्रहण

लखनऊ , नया साल शुरू होते हैं हर पर्व शुरू हो जाते हैं उसमे कुछ अच्छे व् बुरे नक्षत्रों के अनुसार ग्रह होते हैं । पंडित शक्ति मिश्रा ने बताया कि ग्रहण के समय जो भी हम लोग प्रतिदिन पूजा -पाठ करते हैं उसका फ़ल इतनी जल्दी नहीं मिलता हैं जितना कि जल्दी फ़ल ग्रहण के दौरान पूजा -पाठ करने से मिलता हैं । पंडित शक्ति मिश्रा ने कहाकि पहला चंद्र ग्रहण शनिवार सुबह 4 बजकर 2 मिनट से शुरू हो जायेगा फिर 6 बजकर 13 मिनट पर ग्रहण का मध्यकाल व 8 बजकर 15 मिनट पर ग्रहण का मोक्ष हो जायेगा । इस दौरान कुछ सावधानी जरूर रखनी चाहिए । जो की हमारे जीवन पर प्रभाव डालता हैं ।

चंद्र ग्रहण के समय माता लक्ष्मी को के नामो का जप करें जो भी नाम आप को आसानी से याद हो उनको ही जपे ।

> ॐ श्री महालक्ष्मी नमो नमः
ॐ लक्ष्मीभ्यो नम:
> ॐ श्री शुकले महाशुकले निवासे
> श्री महालक्ष्मी नमो नम:

पंडित शक्ति मिश्रा ने बताया कि माता के मंत्रो को जपने से माता की कृपा जल्द ही प्राप्त हो जाती हैं । 108 बार मंत्रो का जप करने के बाद ही अपना काम शुरू करना चाहिए । इस ग्रहण पर सूतक लागू नहीं होगा। बच्चों, बृद्धों और अस्वस्थ लोगों पर भी इसका कोई प्रभाव नहीं होगा।

कई जगहों पर दिखेगा चन्द्र ग्रहण

भारत, यूरोप, एशिया, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, प्रशांत महासागर, अटलांटिक महासागर, हिंद महासागर, आर्कटिक, अंटार्कटिका के अधिकतर हिस्सों में यह चंद्र ग्रहण देखा जा सकता हैं ।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned