scriptमुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाने की तैयारी, बांदा जेल होगा नया ठिकाना, पंजाब से यूपी लाने का रोडमैप तैयार | mafia mukhtar ansari to be shifted to UP banda jail from punjab jail | Patrika News

मुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाने की तैयारी, बांदा जेल होगा नया ठिकाना, पंजाब से यूपी लाने का रोडमैप तैयार

locationलखनऊPublished: Mar 31, 2021 10:32:52 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब के रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की यूपी में वापसी तय हो गई है।

मुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाने की तैयारी, बांदा जेल होगा नया ठिकाना, पंजाब से यूपी लाने का रोडमैप तैयार

मुख्तार अंसारी को वापस यूपी लाने की तैयारी, बांदा जेल होगा नया ठिकाना, पंजाब से यूपी लाने का रोडमैप तैयार

लखनऊ. माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का नया ठिकाना अब बांदा जेल में होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब के रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की यूपी में वापसी तय हो गई है। मुख्तार को कड़ी सुरक्षा में बांदा जेल में रखा जाएगा। डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा है कि बांदा जेल में मुख्तार को रखने की पूरी व्यवस्था कर ली गई है। उसकी सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं होगा। मुख्तार को पंजाब से यूपी लाने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम जाएगी। इस मामले को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी होगी, जिसमें यूपी लाने के रूट पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि सड़क मार्ग से ही मुख्तार को यूपी लाया जाएगा।
16 मामले दर्ज

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ कई गंभीर मुकदमे कोर्ट में लंबित हैं। इन मामलों की त्वरित सुनवाई के लिए यूपी सरकार उसे पंजाब से यूपी लाना चाहती है। लंबित मुकदमों की पेशी कराकर उसे जल्द से जल्द निपटाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक मुख्तार के खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। इनमे पांच हत्या और पांच में हत्या के प्रयास का केस भी शामिल है।
वापस यूपी लाने की तैयारी

मुख्तार अंसारी इससे पहले बांदा के ही जेल में बंद थे। वह एमपी/एमएलए कोर्ट की हिरासत में जेल में बंद थे। 2019 में दर्ज एफआईआर के आधार पर पंजाब पुलिस को मुख्तार अंसारी की तलाश थी। इसलिए वह बांदा जेल पहुंच गई और जेल अधिकारियों ने मुख्तार को पंजाब पुलिस को सौंप दिया। तब से मुख्तार पंजाब की जेल में बंद है। अब उसे वापस यूपी लाने की तैयारी की जा रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80aslx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो