शिव परिवार पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता के साथ आरम्भ हुआ मनकामेश्वर महाशिवरात्रि महापर्व।

शिव, पार्वती, रिद्धि सिद्धि एवं अन्य देवो की वेशभूषा में प्रस्तुत किया देवो का चित्रण।

By: Mahendra Pratap

Updated: 03 Mar 2019, 09:19 PM IST

ritesh singh

लखनऊ का वातावरण अभी से शिवमय हो गया है।डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मठ-मंदिर में तीन दिवसीय मनकामेश्व महाशिवरात्रि महापर्व का आयोजन मठ-मंदिर की महंत देव्यागिरि के सानिध्य में किया जा रहा है

जिसकी शुरुआत "पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता" के साथ किया गया, इस प्रतियोगिता को दो आयुवर्ग में विभाजित किया गया था प्रथम आयुवर्ग 1- 10 वर्ष की थी . जिसमे दिव्यांश गुप्ता ने भगवान शिव का मोहक रूप ग्रहन किया, इसके साथ-साथ सिद्धि के रूप मे आई रिदम गुप्ता को प्रथम, रिद्धि के रूप में आई संचिता को द्वितीय,

सुभद्रा को तीसरा एवं सोनाक्षी गौतम, मालविका, सलोनी, खुशी, नैंसी आराध्य, सोनम को सान्तवना पुरस्कार प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दूसरे भाग में 10 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग में सम्मिलित हुए आकाश त्रिशूली को भगवान शंकर जी का एवं पिंकी को पार्वती रूप धारण करने के लिए प्रथम एवं रंजीत तिलकधारी नंदी एवं वंश को गणपति रूप धारण करने के लिए दूसरा एवं यश कश्यप को कार्तिकेय रूप धारण करने के लिए तीसरा पुरस्कार प्रदान किया गया।

> इस प्रतियोगिता की में विजेता अंकित करने का कार्यभार डॉ.रश्मि चतुर्वेदी, गीता सिंह मेम्बर स्वरसरिता, अलका चतुर्वेदी सीनियर फैशन डिज़ाइनर, सुषमा अग्रवाल सोशल वर्कर एवं डॉ रेखा तिवारी सेवानिवृत्त निदेशक महिला स्वास्थ्य सेवा के कुशल कंधों पर था।


शिव लीला देख मंत्र मुग्द हुए श्रद्धालु।

> रूबल जैन द्वारा प्रस्तुत की गई शिवलीला एवं शिव ताण्डव से मंदिर मे उपस्थित श्रद्धालु भाव-विभोर हो उठे, वही पिंकी एवं अमित ने अद्भुत शिव नटराज नृत्य प्रस्तुत किया।

maha shivratri
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned