scriptमहंत नरेंद्र गिरि मामला, वसीयतनामा तैयार करने वाले अधिवक्ता से सीबीआई ने की पूछताछ | Mahant Narendra Giri case CBI interrogated Lawyer | Patrika News

महंत नरेंद्र गिरि मामला, वसीयतनामा तैयार करने वाले अधिवक्ता से सीबीआई ने की पूछताछ

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2021 07:02:46 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में सीबीआई की पूछताछ जारी है। सीबीआई ने यह पूछा कि वसीयतनामा को किन परस्थितियों में और क्यूं बदला गया। किस कारण से वसीयत तीसरी बार लिखी गई। इन सब बिंदु पर सीबीआई ने अधिवक्ता से पूछताछ की। महंत नरेंद्र गिरि प्रकरण में सीबीआई चिन्हित व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।

narendragiri.jpg
प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में सीबीआई की पूछताछ जारी है। बाघम्बरी गद्दी की वसीयत तैयार करने वाले अधिवक्ता से सीबीआई ने कई पहलुओं पर पूछताछ किया है। सीबीआई ने यह पूछा कि वसीयतनामा को किन परस्थितियों में और क्यूं बदला गया। किस कारण से वसीयत तीसरी बार लिखी गई। इन सब बिंदु पर सीबीआई ने अधिवक्ता से पूछताछ की। महंत नरेंद्र गिरि प्रकरण में सीबीआई चिन्हित व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।
तीन बार वसीयतनामा बदलने का मुख्य कारण

सीबीआई ने अधिवक्ता से पूछा कि वसीयतनामा तैयार कराते समय महंत नरेंद्र गिरी की मनोदशा क्या थी। क्या वसीयत को लेकर किसी भी तरह के दबाव तो नहीं बनाया गया था। बलबीर गिरि के बाद फिर आनंद गिरि क्यों की थी वसीयत, इसके बाद फिर से बलबीर गिरि के नाम क्यों हुई वसीयत।
पहली कब वसीयत के लिए महंत ने किया था संपर्क

सीबीआई ने जानकारी लेते अधिवक्ता से यह पूछा कि वसीयतनामा बदलने को लेकर पहली बार कब महंत नरेंद्र गिरी ने संपर्क किया था। इसके साथ वसीयतनामा से जुड़े बिन्दुवार सीबीआई ने अधिवक्ता से कई सवाल किए। प्रयागराज के अल्लापुर इलाके मे रहने वाले अधिवक्ता ऋषि शंकर द्विवेदी से महंत नरेंद्र गिरी ने वसीयतनामा तैयार कराई थी।वसीयतनामा में बलबीर गिरी को मठ बाघम्बरी गद्दी का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो