scriptUP इन्वेस्टर्स समिट : महिंद्रा एंड महिंद्रा वाराणसी में लगाएगी ऑटो फैक्ट्री, 25 हजार को देगी नौकरी | Mahindra and Mahindra to set up auto factory in Varanasi up | Patrika News

UP इन्वेस्टर्स समिट : महिंद्रा एंड महिंद्रा वाराणसी में लगाएगी ऑटो फैक्ट्री, 25 हजार को देगी नौकरी

locationलखनऊPublished: Feb 21, 2018 02:44:56 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

UP Investor Summit 2018 : महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप यूपी में करेगा 25 हज़ार करोड़ निवेश, वाराणसी में लगाएगी ऑटो फैक्ट्री

Mahindra and Mahindra to set up auto factory in Varanasi up

लखनऊ. देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एण्ड महिंद्रा यूपी में विकास की गंगा बहाने को तैयार है। इन्वेस्टर समिति में आए महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनन्द महिंद्रा ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कहा कि उनकी कंपनी वाराणसी में यूपी की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी लगाएगी। यह इलेक्ट्रिक वाहन फैक्ट्री होगी। यूपी में महिंद्रा एंड महिंद्रा अब तक सबसे बड़ा रिर्साट भी बनाएगी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी अरबों रुपए का निवेश किया जाएगा। कुल 25 हजार करोड़ के निवेश से यूपी की तस्वीर बदलेगी।

ये भी पढ़े – यूपी में डिफेंस केरीडोर के लिए 20 हजार करोड़ रुपए और ढाई लाख को रोजगार

मां का कर्ज उतारने का वक्त

उत्तर प्रदेश से हमारा पुराना नाता है। मेरी माता जी का जन्म इलाहाबाद में हुआ। मेरी मां लखनऊ में एक स्कूल में अध्यापक रही हैं। मेरा यूपी से पुराना रिश्ता रहा है। मैं यूपी की कहानियां सुनकर और पढकऱ बड़ा हुआ है। आनंद महिंद्रा ने कहा कि मैं एक मुसाफिर हूं। और अब वापस घर आ गया हूं। उत्तर प्रदेश को यूपी की तरह नहीं दूसरे देश की तरह देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम उप्र में 25 हज़ार करोड़ निवेश करेंगे।

ये भी पढ़े – योगी के प्रदेश में मोदी ने किए कई बड़े ऐलान, कहा- अब हवाई जहाज से चलेगा हवाई चप्पल पहनने वाला

यूपी की तुलना किसी अन्य प्रदेश से नहीं

ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि, यूपी की जीडीपी विश्व के प्रमुख 6 देशों में शामिल है। इसलिए यूपी की तुलना किसी प्रदेश से नहीं और बल्कि देशों से होना चाहिए। उन्होंने कहा हम वाराणसी में भी कई तरह के निवेश करेंगे, वाराणसी में रिजॉर्ट बनाएंगे। इसके अलावा महिंद्रा ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहन की एक फैक्ट्री वाराणसी लगाएगा। उन्होंने कहा, हमारा ग्रुप सामाजिक कार्यो में भी बढ़चढकऱ हिस्सा ले रहा है। मेरी माता जी इसी प्रदेश की हैं, यूपी को सिर्फ अन्य राज्यों से ही नहीं बल्कि दूसरे देशों से तुलना की जानी चाहिए। वे इस तरह की बातें अक्सर कहा करती हैं। अब मां के कर्ज को उतारने का वक्त आ गया है। हमारा ग्रुप जल्द ही भारी मात्रा में यूपी में निवेश करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो