जिलाधिकारी की अध्यक्षता में की गई वृहद स्तर पर ट्रेनिंग

सभी टीमें आज से ही करेगी अपने अपने केंद्रों का निरीक्षण

 

 

By: Ritesh Singh

Published: 10 Jan 2021, 04:59 PM IST

लखनऊ। इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हाल में अंतिम ड्राई रन के मद्देनजर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में वर्कशाप,ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा वर्कशाप में आए समस्त सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेटों, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग व आंगनबाड़ी की टीमो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने बताया कि अंतिम ड्राई रन 61 केंद्रों पर किया जाएगा। जिसके लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को कुल 61 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गई है तथा वैक्सीन को सकुशल केंद्रों पर पहुचाने के लिए रूट चार्ट बना लिया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि फर्स्ट ड्राई रन से हमे बहुत कुछ सीखने को मिला है। उसके बाद दूसरा ड्राई रन 5 जनवरी को किया गया। जिसकी बहुत प्रशंसा हुई। अब लेकिन इस ड्राई रन का मुख्य फेस आ गया है। जिसमे कुल 61 केंद्रों पर 170 वैक्सिनेशन पॉइंट बनाए गए है। जोकि अंतिम ड्राई रन होगा। उन्होंने बताया कि इस अंतिम ड्राई रन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी शामिल किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि हम सब को एकजुट होकर एक टीम की तरह कार्य करना है। यह एक टीम वर्क है। वर्कशाप में जिलाधिकारी द्वारा आए हए समस्त टीमो को निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए।

1) जिलाधिकारी द्वारा समस्त टीमो को निर्देश दिए गए कि समस्त टीमें अपने अपने केंद्रों का भृमण करले और सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करले। यदि किसी भी चीज़ की कमी है तो तत्काल उसको पूरा करे।

2) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी टीमें अपने अपने केंद्रों पर 30 मिनट पहले पहुँचना सुनिश्चित करे।

3) जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी टीमें आमजनमानस को जागरूक करें कि यह वैक्सिनेशन चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। पहले चरण में मेडिकल स्टाफ को, द्वितीय चरण में फ्रंट लाइन वर्कर/कोविड वारियर्स और तृतीय चरण में 50 वर्ष से ऊपर या कोमऑर्बिट लोगो का वैक्सिनेशन किया जाएगा। साथ ही साथ लोगो को जागरूक करे कि वैक्सिनेशन लोगो की सुरक्षा के लिए है, इसका मतलब यह नही है कि मास्क, सोशल डिस्टेंसिग या कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन न किया जाए।

4) साथ ही निर्देश दिया कि सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिग, मास्क और कोविड प्रोटोकॉल का खुद भी कड़ाई से पालन करे और केंद्र पर आने वाले लोगो से भी कराए। साथ ही एक्टिव ड्यूटी पर मास्क, फेस शील्ड और ग्लव्स का प्रयोग अनिवार्य रूप से करे।

वर्कशाप में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर जिलाधिकारी पूर्वी, अपर जिलाधिकारी राजस्व, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस विभाग, चिकित्सा विभाग व आंगनबाड़ी कार्यकत्रिया उपस्थित रही।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned