लखनऊ में हुआ भीषण सड़क हादसा, दो बसों की हुई जोरदार टक्कर, 6 की मौत, 8 घायल

राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह एक भीषण सड़क (Road Accident) हादसा हो गया, जिसमें छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, तो आठ लोग घायल हो गए।

By: Abhishek Gupta

Updated: 26 Aug 2020, 03:58 PM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह एक भीषण सड़क (Road Accident) हादसा हो गया, जिसमें छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, तो आठ लोग घायल हो गए। हादसा काकोरी क्षेत्र (Kakoi Area) में सुबह 6.30 बजे बताया जा रहा है। इसमें दो रोडवेस बसों (Roadways buses) की आमने-सामने टक्कर हो गई। एक बस लखनऊ से हरदोई जा रही थी, तो दूसरी बस हरदोई से लखनऊ लौट रही थी। बताया जा रहा है कि दोनों बसें काफी तेज रफ्तार में थीं। जब दोनों की टक्कर हुई तो उसकी जद में कुछ बाइक सवार भी आ गए जो घायल हो गए। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने घोषित किए एक जिलाध्यक्ष, दो महासचिव व एक महानगर अध्यक्ष

ओवरटेक बताई जा रही वजह-

हरदोई-काकोरी रोड पर बजानगर मोड़ के पास हरदोई डिपो की दो बसों में टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि एक बस आगे चल रही ट्रक को ओवरटेक कर रही थी। इसी कोशिश में सामने से आ रही ट्रक से वह टकरा गईं। इससे पीछे से आ रहा ट्रक भी बस से बुरी तरह भिड़ गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे करीब 500 मीटर के दायरे में फैल गए हैं। सड़क के किनारे होटल पर बैठे लोग भी घायल हो गए हैं। ड्राइवर की तरफ से दोनों ही बस चकनाचूर हो गईं। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर में पुलिस ने एनडीआरएफस, जेसीबी व क्रेन बुलाकर फंसी बसों व ट्रक को रोड के किनारे किया। जिससे जाम खुल सका। वहीं घायलों व मृतकों को तुरंत बाहर निकाला गया। करीब तीन घंटे तक यह बचाव कार्य चलता रहा। दोनों बस के ड्राइवर, कंडक्टर समेत छह लोगों की मौत हो गई। घायलों को समुचित इलाज सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस फोर्स को ट्रामा सेंटर में भी तैनात किया गया।

ये भी पढ़ें- रामजन्मभूमि तक पहुंचा संदिग्ध व्यक्ति, पुलिस ने लिया हिरासत में, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

जांच के दिए गए निर्देश-
प्रबंध निदेशक परिवहन निगम ने इस दुर्घटना की जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं, मुख्यालय से सुनील प्रसाद, आर ऐन वर्मा और एमआर लखनऊ श्रीबोस की संयुक्त समिति दुर्घटना स्थल के लिए रवाना की गई है। इस सभी को अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में प्रस्तुत कर होगी।

मृतकों के नाम-
- लखनऊ के सहादत गंज के बौउली चौकी निवासी नितेश भारती (20)
- हरदोई के बालामऊ निवासी व (आइस्थाई) लखनऊ के फैजुल्लागंज निवसी लक्की सक्सेना (18), राजेंद्र सक्सेना (48)
- हरदोई के थाना सुरसा के गडेरियांन पुरवा गांव निवासी (रोडवेज चालक) सरवाधार (50)
- प्रदेश बिहार के जनपद गोपाल गंज थाना सिधवलिया निवासी हरिराम
- 40 वर्षीय अज्ञात महिला की मौत

लखनऊ में हुआ भीषण सड़क हादसा, दो बसों की हुई जोरदार टक्कर, 6 की मौत, 8 घायल

हादसे के वक्त 20-22 लोग थे सवार-

हादसे के वक्त बस में तकरीबन 20 से 22 लोग सवार थे। ज्वाइंट कमिश्नर, लॉ एंड ऑर्डर, नवीन अरोड़ा ने हादसे को लेकर बताया कि दो बसों की टक्कर में एक बस चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned